होम /न्यूज /उत्तराखंड /

Uttarakhand Weather: 7 फरवरी तक यलो अलर्ट, नैनीताल में 20 साल में रिकॉर्ड बर्फबारी, जानें अपने जिले का हाल

Uttarakhand Weather: 7 फरवरी तक यलो अलर्ट, नैनीताल में 20 साल में रिकॉर्ड बर्फबारी, जानें अपने जिले का हाल

Uttarakhand Snowfall : उत्तराखंड में मौसम के हाल पर लगातार न्यूज़18 आपको अपडेट (Weather Updates) कर रहा है. चूंकि राज्य में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) का माहौल चरम पर है और कोरोना संक्रमण (Covid-19 in Uttarakhand) भी तेज़ बना हुआ है इसलिए मौसम पर राजनीतिक पार्टियों से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक सबकी नज़रें लगी हैं. वहीं, पहाड़ों में अच्छी बर्फबारी होने और रास्ते बंद हो जाने के कारण कई पर्यटक (Tourists in Uttarakhand) फंस गए हैं. SDRF, पुलिस और प्रशासन की टीमें कई जगहों पर रेस्क्यू काम कर रही हैं. इस बीच मौसम का हाल क्या रहने वाला है, देखिए तमाम डिटेल्स.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से जारी बर्फबारी और बारिश (Snowfall & Rains) ने राज्य के कई हिस्सों में सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. नैनीताल में जिस तरह बर्फ पिछले कुछ दिनों में गिरी है, उससे 20 सालों का कीर्तिमान ध्वस्त हो गया है, वहीं चमोली में भी रिकॉर्ड बर्फबारी (Snowfall in Chamoli) होने की खबरें हैं. इधर, कम से कम 7 फरवरी तक इस तरह के मौसम से राहत मिलती नज़र नहीं आ रही है. मौसम विभाग (IMD) ने यलो अलर्ट जारी रखते हुए कहा है कि 6 और 8 फरवरी को मौसम में कुछ बदलाव नज़र आ सकता है, लेकिन कमोबेश यही हालात बने रहेंगे.

मौसम विभाग ने चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ ज़िलों में 7 फरवरी तक बारिश-बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. इधर, इन ज़िलों के साथ ही बारिश और बर्फबारी ने राज्य के कई ज़िलों में आफत खड़ी कर दी है. टिहरी, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, नैनीताल और पौड़ी में कई जगह रास्ते बंद हैं, तो कहीं पानी और बिजली सहित ज़रूरी चीज़ों तक की सप्लाई प्रभावित हो गई है. अधिकांश जगहों पर सड़कों को खोलने का काम चल रहा है, लेकिन मौसम के तेवर नर्म पड़ने पर ही रास्ते खुल सकने की उम्मीद जताई जा रही है. इस खबर के वीडियो में आप अपने ज़िले के मौसम के बारे में विस्तार से देख सकते हैं.

हरिद्वार में कैसा है मौसम का हाल?
मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तर पाकिस्तान से लगे इलाकों, जम्मू कश्मीर वाले क्षेत्रों से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और राजस्थान व आसपास कम दबाव के क्षेत्र के चलते उत्तराखंड में मौसम ऐसा है. हालांकि हरिद्वार और उधमसिंह नगर में बारिश से राहत रहेगी, लेकिन यहां घना कोहरा रहने के आसार हैं. मौसम विभाग ने पहाड़ों की तरफ यात्रा न करने की हिदायतें दी हैं.

Tags: Snowfall in Uttarakhand, Uttarakhand news, Weather news

अगली ख़बर