Alert : उत्तराखंड के 8 ज़िलों में हो सकती है भारी बारिश, तूफान का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी.

उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी.

टाउ ते तूफान के असर के तौर पर देश के उत्तरी राज्यों में मौसम बिगड़ रहा है, जिसके चलते उत्तराखंड समेत कुछ और उत्तरी राज्यों को भी अलर्ट किया गया है. न्यूज़18 के साथ जुड़े रहें और पाएं लेटेस्ट अपडेट्स.

  • Share this:

देहरादून. राज्य के 8 ज़िलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार देहरादून, नैनीताल, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग के अलावा पिथौरागढ़, टिहरी और बागेश्वर ज़िलों के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है. कहा गया है कि आज और कल यानी बुधवार और गुरुवार को मूसलाधार बारिश या तूफान की आशंका है.

मौसम विभाग की इस चेतावनी के मद्देनज़र राज्य आपदा प्राधिकरण ने अलर्ट के चलते संबंधित एजेंसीज़ को भी पूरी तरह सतर्क और तैयार रहने के निर्देश दे दिए हैं. बता दें कि भारत की पश्चिमी सीमा की तरफ समुद्र में आए चक्रवाती तूफान टाउ ते के असर के तौर पर देश के कई राज्यों में भारी बारिश, आंधी या तूफान के हालात बने हुए हैं.

uttarakhand news, uttarakhand samachar, uttarakhand weather, weather forecast, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड समाचार, उत्तराखंड मौसम, मौसम भविष्यवाणी
न्यूज़18 कार्टून

गौरतलब है कि महाराष्ट्र और गुजरात में इस तूफान के चलते हुई भारी तबाही के बाद मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बेहद भारी बारिश के अलर्ट के साथ ही जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए भी इसी तरह का अलर्ट जारी किया है. वहीं पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 20 मई के बाद मौसम सामान्य की तरफ लौटेगा.
खबर है कि उत्तराखंड में आपदा प्रबंधन विभाग ने विभागीय नोडल अफसरों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दे दिए हैं. वहीं, राज्य में लोक कल्याण विभाग, बॉर्डर सड़क संगठन, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग और एशियन डेवलपमेंट बैंक को भी बहुत भारी बारिश की स्थिति में वैकल्पिक इंतज़ाम किए जाने के निर्देश देते हुए सतर्क किया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज