Home /News /uttarakhand /

hemkund sahibs journey starting from may 22 will be guarded every step of the way nodss

22 मई को खुल रहे हेमकुंड साहिब के कपाट, चप्पे-चप्पे पर होगा पहरा

हेमकुंड साहिब की यात्रा को लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी सतर्क हैं और चप्पे चप्पे पर सुरक्ष्‍ज्ञाकर्मियों की तैनाती की गई है.

हेमकुंड साहिब की यात्रा को लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी सतर्क हैं और चप्पे चप्पे पर सुरक्ष्‍ज्ञाकर्मियों की तैनाती की गई है.

19 मई को सीएम पुष्कर धामी ने पहले जत्‍थे को ऋषिकेश से रवाना किया था. अब गोविंदगढ़ से शनिवार को जत्‍था हेमकुंड साहिब के लिए रवाना होगा.

नितिन सेमवाल

चमोली. हेमकुंड साहिब के कपाट 22 मई को खुलने जा रहे हैं. इसके लिए प्रशासन और पुलिस के साथ ही सेना ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. बताया जा रहा है कि इस बार हेमकुंड साहिब के दर्शन के लिए 5000 यात्री पहुंचेंगे. 22 मई को हेमकुंड साहिब के कपाट खुलेंगे और 19 मई को ऋषिकेश से पहला जत्‍था भी रवाना हो चुका है.

जानकारी के अनुसार यात्रा के लिए पुलिस होमगार्ड और एसटीआरएफ के जवानों की तैनाती कर दी गई है. चमोली पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने हेमकुंड साहिब पैदल ट्रैक का स्थलीय निरीक्षण कर पुलिस के जवानों को आधुनिक सुविधाओं के साथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए तैनात रहने के निर्देश दिए हैं. जहां-जहां पर पत्थर गिरने का खतरा है वहां यात्रियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस जवान तैनात किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

पुलिस टीम की ओर से शुक्रवार को थाना गोविंदघाट से श्री हेमकुंड साहिब तक एसडीआरएफ टीम एवं पुलिस बल के साथ सम्पूर्ण यात्रा मार्ग में सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और यात्रा ड्यूटी में नियुक्त सभी पुलिसकर्मियों, एसडीआरएफ और गोविंदघाट थाने के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए. वहीं टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों को पुलना से गोविंदघाट तक किराया निर्धारित करने एवं वाहनों पर अनिवार्य तौर से रेट लिस्ट लगवाने व यात्रियों से निर्धारित किराए से अधिक ना वसूलने के सख्त निर्देश दिए हैं.

सीएम ने किया पहला जत्‍था रवाना
पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने स्थलीय निरीक्षण कर गागरिया और हेमकुंड साहिब के बीच पैदल ट्रैक पर हर समय पुलिस को चौंकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं. गौरतलब है कि 22 मई को हेमकुंड साहिब के कपाट खुल रहे हैं. 19 मई को ऋषिकेश से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जत्थे को रवाना कर दिया था और अब गोविंदगढ़ से यात्रियों का जत्था हेमकुंड साहिब के लिए शनिवार को रवाना होगा और 22 मई को कपाट खुलेंगे.

Tags: Hemkund Sahib Yatra, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर