मंत्री धन सिंह रावत बोले, एक दिन में छात्रसंघ चुनाव कराने का निर्णय सही

राजधानी देहरादून के एमकेपी कॉलेज में पूरे पैनल पर नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) का कब्जा हुआ है.

News18 Uttarakhand
Updated: September 9, 2018, 10:26 AM IST
मंत्री धन सिंह रावत बोले, एक दिन में छात्रसंघ चुनाव कराने का निर्णय सही
उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत
News18 Uttarakhand
Updated: September 9, 2018, 10:26 AM IST
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एमकेपी कॉलेज में पूरे पैनल पर नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) का कब्जा हुआ है. यहां अध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआई की निवेदिता राज चुनी गईं हैं. इस तरह एमकेपी पीजी कॉलेज में लगातार दूसरे साल एनएसयूआई परचम लहराने में कामयाब रही.

बहरहाल, इस दौरान जीत के बाद एमकेपी कॉलेज में जहां एकतरफ जीत का जश्न दिखने को मिला, तो वहीं दूसरी तरफ विरोध के शोर भी सुनाई दिए. बता दें कि इस दौरान दूसरे कॉलेजों से पहुंचे स्टूडेंट्स ने इस वूमेन्स कॉलेज में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की, जिन्हें मौके पर मौजूद पुलिस ने खदेड़ कर कॉलेज परिसर से बाहर निकाला.

इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि एक दिन में छात्रसंघ चुनाव कराने का सरकार का प्रयोग सफल रहा है. पहले 16 अगस्त से 30 अक्टूबर तक चुनाव होते थे. इस तरह करीब 77 दिन छात्र पढ़ाई से दूर हो जाते थे. ऐसे में पहली बार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उन्होंने मिलकर एक दिन में छात्रसंघ चुनाव कराने का निर्णय लिया.

धन सिंह रावत ने कहा कि करीब 80 फीसदी कॉलेजों में बीजेपी की छात्र ईकाई विद्यार्थी परिषद यानी एबीवीपी ने चुनाव जीता है. इससे स्पष्ट हो जाता है कि आगामी साल 2019 कहां जा रहा है. ऐसे में बीजेपी का मानना है कि लोगों में पार्टी को लेकर लोगों के दिलों में रुझान है.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर