Home /News /uttarakhand /

तबाही का जायज़ा लेने आज उत्तराखंड दौरे पर अमित शाह, कल करेंगे एरियल सर्वे, कोश्यारी पहुंचेंगे केदारनाथ

तबाही का जायज़ा लेने आज उत्तराखंड दौरे पर अमित शाह, कल करेंगे एरियल सर्वे, कोश्यारी पहुंचेंगे केदारनाथ

उत्तराखंड के दौरे पर बुधवार शाम पहुंचेंगे अमित शाह.

उत्तराखंड के दौरे पर बुधवार शाम पहुंचेंगे अमित शाह.

Heavy Rains in Uttarakhand : सीएम पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट बुधवार को आपदाग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वे करने वाले हैं और इसके एक दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्री शाह भी उत्तराखंड की आपदा का जायज़ा लेंगे.

नई दिल्ली/देहरादून. उत्तराखंड में बारिश से बने हालात के मद्देनज़र गृह मंत्री अमित शाह बुधवार शाम उत्तराखंड पहुंचेंगे. यहां वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ ही, उच्च अधिकारियों और राहत कार्य में शामिल टीमों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे. गृह मंत्री शाह गुरुवार को उत्तराखंड में बाढ़ प्रभावित इलाकों का एरियल सर्वे भी करेंगे. बुधवार सुबह ही सीएम धामी भी आपदाग्रस्त इलाकों के एरियल सर्वे पर जा रहे हैं. उनके साथ रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट भी जायज़ा लेंगे. वहीं, महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी आज केदारनाथ पहुंचेंगे और वहां दर्शन करके देहरादून लौटेंगे.

आज शाम को अमित शाह के उत्तराखंड दौरे से पहले मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि बारिश के चलते बने हालात के मद्देनज़र उन्होंने जान, संपत्ति, सड़कों के नुकसान और रेस्क्यू के संबंध में अधिकारियों के साथ चर्चा की. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि धामी ने सड़कों की कनेक्टिविटी बहाल करने के लिए जमा हो गए मलबे को हटवाए जाने के निर्देश दिए.

uttarakhand news, uttarakhand news today, weather news, weather update, weather forecast, उत्तराखंड ताजा समाचार, उत्तराखंड मौसम, मौसम समाचार, उत्तराखंड में बारिश

अमित शाह के उत्तराखंड दौरे को लेकर एएनआई ने ट्वीट किया.

दूसरी तरफ, राज्य के डीजीपी अशोक कुमार सीएम के साथ समीक्षा बैठक को लेकर बताया कि गढ़वाल में हालात तकरीबन काबू में हैं. रास्ते खोले जा रहे हैं और बुधवार शाम से चार धाम यात्रा शुरू की जा सकती है. वहीं, कुमार के मुताबिक कुमाऊं के नैनीताल, हल्द्वानी, ऊधमसिंह नगर और चंपावत जैसे इलाकों में बारिश के बाद का असर ज़्यादा देखा जा रहा है. कुमार के मुताबिक करीब 40 मौतों की जानकारी है, जिनमें से 25 सिर्फ नैनीताल ज़िले में हैं.

कुमार के हवाले से एएनआई ने लिखा कि कुमाऊं में जलस्तर घटना शुरू हुआ है लेकिन अभी तक रास्ते खुलने के हालात नहीं बने हैं. इसमें समय लगेगा हालांकि पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ टीमें राहत कार्यों में जुटी हुई हैं. हज़ारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम भी जारी है.

Tags: Amit shah news, Heavy Rainfall, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर