Home /News /uttarakhand /

how uttarakhand police going to be smart jawans to get rid of ruined barracks

उत्तराखंड पुलिस ऐसे होगी स्मार्ट, भूतिया और जर्जर बैरकों से जवानों को मिलेगी आजादी

उत्तराखंड पुलिस के लिए मुख्यमंत्री धामी ने बड़ी योजना का शिलान्यास किया.

उत्तराखंड पुलिस के लिए मुख्यमंत्री धामी ने बड़ी योजना का शिलान्यास किया.

पुलिस की कार्यप्रणाली में बदलाव के लिए स्मार्ट बैरक को एक बड़ी सौगात बताया जा रहा है. जानकार मान रहे हैं कि अब स्मार्ट पुलिस को स्मार्ट बैरक मिलने से फोर्स का मोटिवेशन बढ़ेगा. जानिए इन स्मार्ट बैरकों में क्या क्या सुविधाएं जवानों को मिलने जा रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. पुलिस के जवानों को अब पुरानी भूतिया और जर्जर बिल्डिंगों में बने बैरको से जल्द निजात मिलने जा रही है. अब पुलिस जवानों को स्मार्ट और स्वच्छ बैरक के साथ वेल फर्निश्ड बैरक मिलेंगे, जिनमें जवानों को हर प्रकार की मुलभूत सुविधाएँ उपलब्ध होंगी. दरअसल, स्मार्ट पुलिसिंग की तर्ज पर अब प्रदेश के हर पुलिस लाइन में पुलिस के जवानों को मुलभूत सुविधा देने के लिए और जवानों को स्मार्ट बनाने के लिए स्मार्ट बैरक का निर्माण किया जा रहा है.

पायलट प्रोजेक्ट के रूप में देहरादून के पुलिस लाइन में करीब 120 पुलिस जवानों के लिए तीन मंज़िला बैरक तैयार किया जा रहा है. इसमें प्रशासनिक भवन और क्वार्टर गार्ड भी शामिल होंगे. इसका शिलन्यास मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया. बताया जा रहा है कि एक साल में ये भवन बनकर तैयार होंगे. इसके अगले चरण में अन्य जिलों में भी तैयार किये जाएंगे.

इन बैरकों में पुलिस जवानों को हर सुविधा मिलेगी. इन बैरकों को स्मार्ट बैरक बनाया जाएगा, जिसमें बेड, अलमीरा, स्वच्छ टॉयलेट के साथ कई अन्य सुविधाएँ भी मिल सकेंगी. आरआई, पुलिस लाइन जगदीश पन्त का कहना है कि अच्छे बैरकों से पुलिस मोटिवेट होती है और ड्यूटी के दौरान भी कार्य क्षमता में असर देखने को मिलता है.

Tags: Uttarakhand Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर