प्रमोटी IAS को DM बनाने के लिए सरकार से कहेगी आईएएस एसोसिएशन

News18 Uttarakhand
Updated: April 17, 2018, 8:04 PM IST
 प्रमोटी IAS को DM बनाने के लिए सरकार से कहेगी आईएएस एसोसिएशन
फ़ाइल फ़ोटोः उत्तराखंड सचिवालय
News18 Uttarakhand
Updated: April 17, 2018, 8:04 PM IST
एक बार फिर प्रदेश के आईएएस अधिकारियों के दो फाड़ होने की चर्चाएं जोरों पर हैं. अधिकारियों के तकरार की चर्चाओं के जोर पकड़ते ही आईएएस अधिकारी भी हरकत में आ गए हैं और सब कुछ सही बताने की कोशिशें शुरू कर दी गई हैं. प्रदेश के आईएएस अधिकारियों ने सचिवालय में अचानक एक बैठक बुलाई और प्रमोटी आईएएस अधिकारियों की मांगों पर चर्चा की.

एसोसिएशन के अध्यक्ष अपर मुख्य सचिव रणबीर सिंह के नेचृत्व में हुई बैठक में एसोसिएशन के सचिव  प्रमुख सचिव गृह आनंद बर्द्धन समेत कई IAS अधिकारी मौजूद रहे. करीब 2 घंटे तक चली बैठक में प्रमोटी आईएएस अधिकारियों को भी जिलों में बतौर DM पोस्टिंग को लेकर चर्चा हुई. आनंद बर्द्धन ने बताया कि इसे लेकर एसोसिएशन की सहमति बन गई है और सरकार से इस मसले पर अनुरोध भी किया जाएगा.

उन्होंने आनंद बर्द्धन ने आईएएस एसोसिएशन के दो फाड़ की खबर का खंडन करते हुए कहा कि आईएएस अधिकारियों में तो कोई मनमुटाव नहीं है और कोशिश की जाएगी आगे से परिस्थितियां ऐसी न बने. उन्होंने जल्द ही तमाम तब्दीलियां अधिकारियों के अधिकारों के संबध में किए जाने का भी इशारा किया.

आनंद बर्द्धन ने कहा कि प्रमोटी IAS को DM बनाने के लिए एसोसिएशन सरकार से सिफ़ारिश करेगी.

बैठक में तमाम जिलों में अधिकारियों के साथ पिछले दिनों एसडीएम से बदसलूकी के मामले को लेकर भी चर्चा की गई. बर्द्धन ने बताया कि इस मसले को लेकर भी एसोसिएशन की तरफ से कड़ी निंदा की गई और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई है.

दरअसल राज्य की राजधानी हो या ज़िलों के मुख्यालय दोनों ही जगह पर आईएएस दो खेमों में बंटे नज़र आते हैं. सूत्रों की माने तो उत्तराखंड कैडर के अधिकारियों को यह लगता रहा है कि पदोन्नति हो या ट्रांसफर-पोस्टिंग, उन्हें हमेशा हाशिए पर रखा जाता रहा है. और उनके नाराज़गी जताने के बाद से अफ़सरशाही में खलबली मच गई थी.

(सोनू सिंह की रिपोर्ट)
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttarakhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर