Home /News /uttarakhand /

मौसम विभाग की भविष्यवाणी, उत्तराखंड में 25 और 26 को होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग की भविष्यवाणी, उत्तराखंड में 25 और 26 को होगी मूसलाधार बारिश

उत्तराखंड और हिमाचल में इस वीकेंड से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी.

उत्तराखंड और हिमाचल में इस वीकेंड से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी.

Monsoon in Uttarakhand : उत्तराखंड के साथ ही हिमाचल प्रदेश और अन्य उत्तरी या उत्तर पश्चिमी राज्यों में भी वीकेंड पर भारी बारिश के आसार हैं. जानिए कि उत्तराखंड में बारिश को लेकर भविष्यवाणी और स्थिति क्या है.

    देहरादून/नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से थम थमकर हो रही बारिश का सिलसिला शनिवार तक चलेगा और रविवार से उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड के साथ ही हिमाचल प्रदेश के लिए भी इस तरह की चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि 25 और 26 जुलाई को बारिश को लेकर ज़्यादा सतर्क रहें. मौसम की भविष्यवाणी संबंधी बुलेटिन जारी करते हुए आईएमडी ने मानसून की स्थिति के बारे में भी जानकारी दी.

    केंद्रीय मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा कि शुक्रवार को भी उत्तराखंड और हिमाचल के कई इलाकों में सामान्य बारिश हो सकती है जबकि कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना भी है. लेकिन रविवार और सोमवार को काफी ज़ोरदार बारिश होने का अनुमान इसलिए है क्योंकि मुख्य समुद्री स्तर पर मानसून की पश्चिमी दिशा हल्की सी दक्षिण की तरफ हुई है, लेकिन अब भी इसकी सामान्य स्थिति उत्तर की तरफ ही है.

    ये भी पढ़ें : कैदी की मौत मामले में CBI जांच के आदेश, हाई कोर्ट ने कहा, एसएसपी व सीओ हटाए जाएं

    मौसम विभाग के मुताबिक पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में बन रहे समीकरणों के चलते भी अगले तीन से चार दिनों में भारी बारिश के संकेत हैं. उत्तराखंड और हिमाचल के अलावा, उत्तर प्रदेश सहित अन्य उत्तर पश्चिमी राज्यों के हिस्सों में भी 25 और 26 को भारी बारिश के आसार हैं. गौरतलब है कि उत्तराखंड के क्षेत्रीय मौसम विभाग ने भी देहरादून व नैनीताल समेत 13 ज़िलों में इस दौरान भारी बारिश के आसार बताए थे.

    Tags: Uttarakhand news, Weather forecast, Weather news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर