मौसम विभाग का अनुमान, अगले पांच दिन उत्तराखंड के ज्यादातर जगहों में होगी मॉनसूनी बारिश
Dehradun News in Hindi

मौसम विभाग का अनुमान, अगले पांच दिन उत्तराखंड के ज्यादातर जगहों में होगी मॉनसूनी बारिश
मौसम विभाग ने उत्तराखंड के ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम और भारी बारिश होने की संभावना जताई है (फाइल फोटो)

मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) ने अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड (Uttarakhand) के कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों में बारिश (Monsoon Rain) होने का भी अनुमान जताया है. रविवार और सोमवार को नैनीताल और पिथौरागढ़ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट भेजा जारी किया है

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में मॉनसून दो दिन पहले दस्तक दे चुका है. मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) ने शनिवार देर शाम प्रदेश के सात जिलों में बारिश (Monsoon) का अनुमान जताया है. जिन जिलों में बारिश (Rain) होने की संभावना जताई जा रही है वो हैं- उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़. साथ ही विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों में बारिश होने का भी अनुमान जताया है. रविवार और सोमवार को नैनीताल और पिथौरागढ़ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट भेजा जारी किया है.

मौसम विभाग द्वारा शनिवार को नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर जिले के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है. इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों के कुछ जगहों पर मामूली से हल्की वर्षा और गरज के साथ बौछार हो सकती है. रविवार 28 जून को नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग जिले के अधिकांश स्थानों, देहरादून, पौड़ी, चंपावत, अल्मोड़ा जनपदों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा और गरज के साथ बौछारें आने की संभावना है.

वहीं 29 जून को उत्तराखंड के सभी जिलों के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा और गरज के साथ बौछारें होंगी. विभाग की तरफ से इस दौरान नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. 30 जून को उत्तराखंड के पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर जनपदों के अधिकांश स्थानों, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, देहरादून जनपद में अनेक स्थान और राज्य के अन्य जिलों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा व गरज के साथ बौछार हो सकती है.



एक जुलाई को प्रदेश के पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर जनपदों के अधिकांश स्थानों, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, देहरादून जनपदों के अनेक स्थानों और अन्य जिलों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा व गरज के साथ बौछार हो सकती है.
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading