लाइव टीवी

ज़हरीली शराब पीने से 6 की मौत, मुख्यमंत्री रावत ने मजिस्ट्रेट जांच के दिए आदेश

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: September 21, 2019, 10:37 AM IST
ज़हरीली शराब पीने से 6 की मौत, मुख्यमंत्री रावत ने मजिस्ट्रेट जांच के दिए आदेश
जहरीली शराब पीने के बाद बीमार हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

इसके अलावा जहरीली शराब पीकर बीमार हुए कई लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून (Dehradun) के नेशविला इलाके में ज़हरीली शराब (Poisonous liquor) पीने से छह लोगों की मौत हो गई है. साथ ही जहरीली शराब पीकर बीमार हुए कई लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बीमार लोगों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. मामले की गंभीरता को देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

गिरफ्तारी की सूचना नहीं

अब तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी की जानकारी नहीं है. फिलहाल, प्रशासन की तरफ से बयान आया है कि जहरीली शराब पीने से बीमार हुए लोगों की जान बचाना उसकी प्राथमिकता है. वहीं पुलिस का कहना है कि बीमार लोगों के बयान के बाद ही कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा.

जहरीली शराब-poisonous liquor
अस्पताल में भर्ती अविनाश ने बताया कि रात में दोस्त से देसी शराब मंगाई थी.


महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती मरीज अविनाश ने बताया कि उसने देर रात शराब पी थी, जिसके बाद सुबह उसकी तबीयत बिगड़ गई. अविनाश के मुताबिक उसने अपने एक दोस्त से देसी शराब मंगाई थी.

स्थानीय लोगों में रोष

मरने वाले ज्यादातर लोग देहरादून और इसके आसपास के इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी रोष है. बता दें कि उत्तराखंड में पहले भी जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत होती रही है. कुछ दिनों पहले टिहरी में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि हरिद्वार में जहरीली शराब 40 लोगों की जान ले चुकी है. उस वक्त जांच में पाया गया था कि शराब में ‘मेथेनॉल’ (Methanol) मिला था जो लोगों की मौत का कारण बना था.ये भी पढ़ें:- 'पंचायती राज कानून पर हाईकोर्ट के फ़ैसले की ग़लत व्याख्या, सबको मिलेगी छूट'

हरीश रावत स्टिंग केस: CBI को नहीं मिली FIR की इजाजत, 1 अक्टूबर तक टली सुनवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 9:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर