क्राइम: 5 दिन में चेन लूट की 7 वारदात, दहशत में राजधानी

राजधानी देहरादून में अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. बीते 5 दिन में 7 चेन लूटने की घटना ने पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

News18 Uttarakhand
Updated: July 16, 2019, 8:22 AM IST
क्राइम: 5 दिन में चेन लूट की 7 वारदात, दहशत में राजधानी
क्राइम: 5 दिन में चेन लूट की 7 वारदात, दहशत में राजधानी (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Uttarakhand
Updated: July 16, 2019, 8:22 AM IST
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. बीते 5 दिन में 7 चेन लूटने की घटना ने पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. बता दें कि बीते रविवार को चेन लूटने की तीन घटना सामने आई थी. शहर में ऐसा कोई दिन नहीं है, जब चेन लूट, पर्स चोरी या मोबाइल लूट की घटनाएं सामने न आई हो.

पहली घटना 

बीते बुधवार को शहर के नेहरू कॉलोनी में रात करीब 8 बजे वीरेंद्र खंतवाल निवासी मोहकमपुर माजरी की मां विद्या देवी के गले से चेन लूट ली गई थी. घटना के वक्त वो घर के बाहर बरामदे में बैठी थी. तभी बाइक सवार बदमाशों ने महिला के गले से चेन लूट ली. पुलिस ने इस घटना में शिकायत तो दर्ज कर लिया है, लेकिन बदमाश पुलिस की पकड़ से अभी दूर है.

दूसरी घटना 

दूसरी घटना बसंत विहार की है. शनिवार देर रात करीब सवा दस बजे कपड़ा कारोबारी हिमांशु बाधवा अपनी पत्नी के साथ घर के बाहर टहल रहे थे. तभी उस दौरान असलाह कनपटी पर रखकर बदमाशों ने उनसे चेन लूट ली. पुलिस इस घटना की कार्रवाई करने जा ही रही थी कि रविवार को एक और बड़ी लूट की वारदात हो गई.

तीसरी घटना 

देहरादून के रायपुर में नकरौंदा में शुक्रवार की शाम को विवेक विहार निवासी महिला नीला देवी घर के बाहर टहल रही थी. तब बाइक सवार बदमाशों ने बाइक से उतरकर महिला के पीछे जाकर उसके गले की चेन लूट ली. यहां भी पुलिस अभी तक बदमाशों का हूलिया तक नहीं जुटा पाई है.
Loading...

चौथी घटना 

शहर के नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में बुधवार शाम को करीब पौने छह बजे  बद्री विहार लेन नंबर दो मोथरोवाला में रहने वाले मोहन पांडेय की मां इंदिरा देवी पांडेय पत्नी स्व. पीडी पांडेय तरुण विहार में एक परिचित के घर जा रही थी. तभी 100 मीटर की दूरी पर बाइक सवार दो बदमाशों ने उनके गले से चेन झपट ली. हालांकि इस बार मामले में बीते रविवार को पुलिस ने बाइक के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. बावजूद इसके शहर में वारदातें लगातार जारी हैं.

crime-क्राइम
क्राइम: 5 दिन में चेन लूट की 7 वारदात, दहशत में राजधानी (सांकेतिक तस्वीर)


लूट का खुलासा

मामले में नेहरू कॉलोनी प्रभारी दिलबर नेगी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुखबिरों को सक्रिय किया गया. आईआईपी गेट मोहकमपुर के पास से घटना में प्रयोग करिज्मा बाइक के साथ आरोपी मुकेश पुत्र राजेंद्र सिंह 89 सुनार गांव, अठूरवाला थाना डोईवाला, शूरवीर सिंह खत्री पुत्र दिनेश सिंह खत्री निवासी निकट बालाजी पेट्रोल पंप जीवनवाला, थाना डोईवाला को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से लूटी गई चेन भी बरामद हो गई है.

एसपी सिटी श्वेता चौबे के मुताबिक सभी थाना पुलिस की 5 संयुक्त टीमें बनाई गई हैं, जिसमें एसओजी को भी शामिल किया गया है. सभी घटनाओं के हूलिया का मिलान किया जा रहा है कि ये एक ही गिरोह है या फिर अलग-अलग बदमाश घटना को अंजाम दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- कांवड़ यात्रा शुरु होने में एक दिन बाकी, रुड़की तैयार नहीं 

ये भी पढ़ें:- कांवड़ यात्राःअधूरे फ़्लाइओवरों ने बढ़ाई पुलिस की चुनौती

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 8:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...