उत्तराखंड निकाय चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस को लोगों ने नकारा, निर्दलीयों ने लहराया परचम

उत्तराखंड स्थानीय निकाय चुनाव में 8 वार्डों में भाजपा जीती तो एक वार्ड जीतकर कांग्रेस ने भी खाता खोला.

News18 Uttarakhand
Updated: November 20, 2018, 12:23 PM IST
उत्तराखंड निकाय चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस को लोगों ने नकारा, निर्दलीयों ने लहराया परचम
उत्तराखंड से पहला नतीजा निर्दलीय के पक्ष में आया है. नगर पालिका दुगड्डा के वार्ड संख्या 01 से निर्दलीय प्रत्याक्षी दीपक ध्यानी विजयी हुए हैं.
News18 Uttarakhand
Updated: November 20, 2018, 12:23 PM IST
उत्तराखंड स्थानीय निकाय चुनाव का पहला नतीजा निर्दलीय के पक्ष में आया है. नगर पालिका दुगड्डा के वार्ड संख्या 01 से निर्दलीय प्रत्याक्षी दीपक ध्यानी विजयी हुए हैं. वैसे उत्तराखंड के स्थानीय निकाय चुनाव परिणामों की घोषणा शुरू होते ही यह समझ आने लगा कि राज्य के लोगों ने पार्टी नहीं प्रत्याशी को चुना है. 84 निकायों के 39 वार्डों के जो नतीजे घोषित हुए उनमें पहले रुझानों में निर्दलियों ने बाज़ी मारी. 39 वार्डों में से 30 में निर्दलियों का कब्ज़ा हुआ है. 8 वार्डों में भाजपा जीती है तो एक वार्ड जीतकर कांग्रेस ने खाता खोला.

चंपावतः बनबसा नगर पंचायत में भी वार्ड सदस्यों के नतीजे घोषित हो गए. वार्ड एक से बीजेपी के पंकज भट्ट, वार्ड 2 से शकील, वार्ड 3 से मोहन सिंह ठाकुर, वार्ड 4 से प्रमोद गुप्ता, वार्ड 5 से रेखा, वार्ड 6 से देवकुमारी और वार्ड 7 से रंजना कश्यप ने जीत दर्ज की.

नैनीतालः भवाली पालिका के सभासद पद पर भी निर्दलीय ने ही खाता खोला. वार्ड 2 से किशन सिंह अधिकारी जीते.

रुद्रप्रयागः नगर पालिका रुद्रप्रयाग के वार्ड नंबर 4  से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह रावत ने जीत हासिल की है. उन्हें 326 मत मिले और कांग्रेस के पंकज बुटोला को 46 मत मिले.

अगस्तमुनि नगर पंचायत वार्ड नंबर 3 जवाहरनगर नगर से निर्दलीय मंजू देवी को 190 मत, और निर्दलीय देवेश्वरी देवी को 100 मत मिले.

पिथौरागढ़: डीडीहाट नगर पालिका के तहसील वार्ड से निर्दलीय कविंद्र शाही, शिमला वार्ड से निर्दलीय दीपक कन्याल, जीआईसी वॉर्ड से निर्दलीय नईम वक्स, अम्बेकर वॉर्ड से भाजपा के दीपेश जंगपागी ने जीत हासिल की. सुभाष वॉर्ड से बेहद रोमांचक मुकाबले में बीजेपी प्रत्याशी अनीता टम्टा एक मत से जीतीं.

VIDEO: चंपावत में ‘नोटा’ के साथ हुई शुरुआत, 9 पोस्टल बैलेट में एक अमान्य भी
Loading...

निकाय चुनावः ‘उस डबल इंजन’ सरकार में जो हुआ था क्या इस डबल इंजन सरकार में भी होगा !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2018, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...