लाइव टीवी

निर्दलियों ने तोड़ी बीजेपी नेताओं की दायित्व मिलने की उम्मीदें... पार्टी संगठन के बदले सुर

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: October 24, 2019, 8:10 PM IST
निर्दलियों ने तोड़ी बीजेपी नेताओं की दायित्व मिलने की उम्मीदें... पार्टी संगठन के बदले सुर
पहले दायित्व बांटने के संकेत देने वाले खजानदास अब इसे मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार बता रहे हैं.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) से पहले पार्टी महामंत्री खजान दास (Khajan Das) ने संकेत दिए थे कि चुनाव परिणाम आने के बाद पार्टी दायित्व बांट सकती है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में भाजपा (BJP) के लिए पंचायतों के चुनाव (Panchayat Election) बहुत ज्यादा उत्साहित करने वाले नहीं हैं और इसीलिए पार्टी संगठन की भाषा भी बदल गई है. पंचायत चुनावों से पहले बीजेपी संगठन (BJP Organization) ने संकेत दिए थे कि चुनाव परिणाम आने के बाद दायित्व (Dayitva) बांटे जा सकते हैं. लेकिन अब संगठन महामंत्री खजान दास (Khajan Das) कह रहे हैं कि दायित्व बांटना मुख्यमंत्री (CM) का विशेषाधिकार है और वही इस बारे में बता सकते हैं.

निर्दलियों ने बिगाड़ा गणित

प्रदेश में ज़िला पंचायत सदस्य के चुनावों में भाजपा का गणित तो निर्दलियों ने खराब किया है लेकिन इसका खामियाजा पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को भुगतना पड़ेगा. ज़िला पंचायत में भाजपा को 122, निर्दलियों को 144 और  कांग्रेस को 88 सीटें मिली हैं.

लोकसभा, विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत पाने वाली भाजपा के लिए पंचायत चुनाव बहुत उत्साहित करने वाले नहीं है. ऐसे में माना जा रहा था कि कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को चुनावों को जीतने का तोहफ़ा दायित्वो के रूप में नहीं मिल सकेगा जिन्हें इसकी उम्मीद बंध गई थी. हालांकि यह उम्मीद बंधना ग़लत भी नहीं था.

बदल गए सुर 

बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले पार्टी महामंत्री खजान दास ने संकेत दिए थे कि चुनाव परिणाम आने के बाद पार्टी दायित्व बांट सकती है. न्यूज़ 18 से बात करते हुए खजान दास ने कहा था कि त्रिस्तरीय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन होगा और उसके बाद पार्टी संगठन भी कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत, सम्मानित करने की सिफ़ारिश करेगा.

अब चूंकि निर्दलियों की वजह से बीजेपी का प्रदर्शन ख़राब हो गया है तो संगठन की ज़ुबान भी बदल गई है. पार्टी महामंत्री खजान दास अब कह रहे हैं कि दायित्वों के बंटवारे का अधिकार मुख्यमंत्री का होता है और वही इस बारे में बता सकते हैं. हालांकि कोशिश की जाएगी कि जल्द से जल्द दायित्वों का बंटवारा हो जाए.
Loading...

ये भी देखें: 

पंचायत चुनाव के लिए दायित्व का लॉलीपॉप, BJP ने पंचायत चुनाव के बाद दायित्व बांटने के संकेत दिए

पंचायत चुनावः अब ख़रीद-फ़रोख्त की आशंका, कांग्रेस-BJP करेंगे समान मानसिकता वालों का स्वागत 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 8:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...