लाइव टीवी

पंचायतों में भी निर्दलियों का दबदबा... बीजेपी से ज़रा ही पीछे, कांग्रेस को तीसरे नंबर पर धकेला

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: October 22, 2019, 12:52 PM IST
पंचायतों में भी निर्दलियों का दबदबा... बीजेपी से ज़रा ही पीछे, कांग्रेस को तीसरे नंबर पर धकेला
पंचायत चुनावों में जीत का जश्न मनाते प्रत्याशी और समर्थक.

उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, चम्पावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और रुद्रप्रयाग में मतगणना समाप्त हो चुकी है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड पंचायत चुनावों में बीजेपी लीड लेती नज़र आ रही है. हालांकि घोषित रूप से तो पंचायत चुनावों में पार्टी प्रत्याशी नहरीं उतारे गए हैं लेकिन पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के लिहाज से बीजेपी सबसे आगे है. निर्दलीय उसके बाद हैं और कांग्रेस सबसे पीछे. उत्तराखंड क्रांति दल भी खाता खोलने में कामयाब हो गया है. ख़बर लिखे जाने तक त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना जारी है. ज़िला पंचायत की 356 सीटों में से 308 के परिणाम घोषित हो चुके हैं. उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, चम्पावत,  पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और रुद्रप्रयाग में मतगणना समाप्त हो चुकी है.

बीजेपी आगे, कांग्रेस तीसरे स्थान पर

अभी तक के आंकड़ों के अनुसार भाजपा के खाते में (पार्टी समर्थित प्रत्याशी) ज़िला पंचायत सदस्यों की 116 सीटें आई हैं, तो 109 सीटों के साथ निर्दलीय दूसरे नंबर पर हैं. कांगेस 80 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर है.

अल्मोड़ा और चम्पावत में उत्तराखंड क्रांति दल, यूकेडी, का खाता भी खुल गया है. अल्मोड़ा में यूकेडी को ज़िला पंचायत की दो तो चम्पावत में एक सीट मिली है. ख़ास बात यह है कि चम्पावत में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया.

निर्दलियों का दबदबा

  • नैनीताल, टिहरी, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में निर्दलियों का दबदबा बना हुआ है.

  • Loading...

  • नैनीताल में ज़िला पंचायत की कुल 27 सीटों में से 14 सीटें निर्दलियों के खाते में गई हैं.

  • उत्तरकाशी में ज़िला पंचायत की 25 में से 18 सीटों पर निर्दलियों ने कब्ज़ा जमाया है तो बीजेपी के खाते में 3 और कांग्रेस के खाते में 5 सीटें गई हैं.

  • रुद्रप्रयाग में 18 सीटों में से दस सीटें निर्दलियों के खाते में गई हैं जबकि भाजपा को पांच और कांग्रेस को तीन सीटें मिली हैं.

  • टिहरी में ज़िला पंचायत की 45 में से 24 सीटों पर निर्दलियों ने कब्ज़ा जमाया है तो तो भाजपा 17 और कांग्रेस 16 सीटों के साथ संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही हैं.


ये भी देखें: 

देश सेवा के बाद गांव सेवा में उतरे पूर्व सैनिक, मिलिए नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों से

मसूरी नगर पालिका अध्यक्ष पर जूता फेंकने वालों के ख़िलाफ़ मसूरी एकजुट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...