लाइव टीवी

Surgical Strike 2.0: शहीद मेजर चित्रेश के पिता बोले- सेना की जवाबी कार्रवाई से मिली खुशी
Dehradun News in Hindi

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: February 27, 2019, 12:08 PM IST

मेजर चित्रेश बिष्ट के पिता एसएस बिष्ट ने कहा कि उनका बेटा बहादुर अफसर था, और उन्हें चित्रेश पर गर्व है. उन्होंने कहा कि सेना की पीओके में की गई कार्रवाई से उन्हें खुशी मिली है.

  • Share this:
जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट की मंगलवार को तेरहवीं थी. उसी दिन भारतीय वायू सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर हमले की सूचना मिलने के बाद शहीद के परीजनों ने खुशी व्यक्त की है. मेजर चित्रेश बिष्ट के पिता एसएस बिष्ट ने कहा कि उनका बेटा बहादुर अफसर था, और उन्हें चित्रेश पर गर्व है. उन्होंने कहा कि सेना की पीओके में की गई कार्रवाई से उन्हें खुशी मिली है, लेकिन सेना को जवानों की शहादत का बदला लिया है जो कि पहले लेना चाहिए था. शहीद चित्रेश की बहन का कहना है कि आतंकी हमले में उनके घर में अंधेरा पसर गया है, जिसका बदला भारत की सरकार को लेना चाहिए.

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए 14 फरवरी को आतंकी हमला हुआ था, जिसके दो दिन बाद जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एलओसी से करीब डेढ़ किलोमीटर अंदर एक आईईडी ब्लास्ट में भारतीय सेना के मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए. यह धमाका उस वक्त हुआ जब मेजर बिष्ट आतंकियों की ओर से लगाई गई बारूदी सुरंग को डिफ्यूज़ करने की कोशिश कर रहे थे.

Indian Air Force, Surgical Strike: आतंकी ठिकानों पर बरसाए 1000 किलो के बम, 200 से ज्यादा आतंकी ढेर

शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की 7 मार्च को शादी होने वाली थी और 28 फरवरी को शादी की तैयारियों के सिलसिले में वे घर जाने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही उनकी शहादत की सूचना ने सबको झकझोर दिया. परिवार को इस अनहोनी पर विश्वास नहीं हो रहा है, क्योंकि वे लगातार चित्रेश के संपर्क में थे.

Surgical Strike 2.0: PoK में टेरर कैंप्स पर Indian Air Force ने ऐसे किया हमला, जानें मिनट-टू-मिनट डिटेल

आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बीती रात बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने NEWS18 को बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. उन्होंने साथ ही बताया कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों की मौत हो गई. इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने की आशंका है, जिसे देखते हुए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट कर रखा गया है.

भारत का वो हमला जो दुनिया की सबसे बड़ी स्ट्राइक में शामिल हो गयाभारतीय वायु सेना के एयर स्‍ट्राइक पर शिवसेना बोली, पीएम मोदी ने दिखा दिया 56 इंच का सीना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2019, 12:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर