होम /न्यूज /उत्तराखंड /मशहूर कुश्ती खिलाड़ी लाभांशु शर्मा निकालेंगे ऋषिकेश से लंदन की बस यात्रा

मशहूर कुश्ती खिलाड़ी लाभांशु शर्मा निकालेंगे ऋषिकेश से लंदन की बस यात्रा

अपने पिता और भाई के साथ इस यात्रा पर निकले लाभांशु 25000 किलोमीटर का सफ़र तय कर पेरिस पहुंचे हैं जहां उत्तराखंड नंबर की इनोवा के साथ वीडियो बनाकर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है.

अपने पिता और भाई के साथ इस यात्रा पर निकले लाभांशु 25000 किलोमीटर का सफ़र तय कर पेरिस पहुंचे हैं जहां उत्तराखंड नंबर की इनोवा के साथ वीडियो बनाकर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है.

यह यात्रा ऋषिकेश से लंदन की होगी. इसमें करीब 21,000 किलोमीटर की यात्रा तय की जाएगी. इस दौरान उत्तराखंड राज्य के ऋषिकेश ...अधिक पढ़ें

    देहरादून. मशहूर कुश्ती खिलाड़ी लाभांशु शर्मा अपनी विश्व शांति यात्रा को अगले पड़ाव पर ले जा रहे हैं. उन्होंने पहले ही कई देशों में कार से यात्रा कर के लोगों को आपसी सौहार्द के लिए प्रेरित किया है. इस बार वो भारत के शांति संदेश के साथ-साथ भारतीय पर्यटन स्‍थलों के बारे में भी दुनिया को बताने जा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने एक बेहद नायाब तरीका चुना है. लाभांशु ने एएनआई को बताई को बताया कि वो एक बस यात्री लेकर 20 देशों की यात्रा पर निकले वाले हैं.

    एएनआई के अनुसार यह यात्रा ऋषिकेश से लंदन की होगी. इसमें करीब 21,000 किलोमीटर की यात्रा तय की जाएगी. इस दौरान उत्तराखंड राज्य के ऋषिकेश से लखनऊ के रस्ते इम्फाल होते हुए म्यांमार में प्रवेश करेगी. इसके बाद थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, उज्बेगिस्तान पहुंचेगी. इसके बाद यूरोपीय देश रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक रिपब्लिक, ऑस्ट्रिया, जर्मनी, स्विट्ज़रलैंड, फ्रांस होते हुए इंग्लैंड पहुंचेगी. यह सफर यहीं नहीं थमेगा इसके आगे यात्री वेल्स और स्कॉटलैंड का भी लुत्फ़ उठा सकेंगे.

    लाभांशु की ओर जारी किए गए एक वीडियो के अनुसार इस यात्रा के दौरान भारतीय यात्रियों से भरी बस दूसरे देशों के प्रमुख पर्यटन स्‍थलों पर जाएगी. वहां की मीडिया को पहले से इसके बारे में जानकारी दी जा चुकी होगी. दूसरे देशों के पर्यटन क्षेत्र में पर्यटन के लिए आए यात्रियों को लाभांशु द्वारा एक प्रजेंटशन दिखाया गया जाएगा, साथ ही एक बुकलेट भी वितरित की जाएगी. लाभांशु के अनुसार यह यात्रा विश्व शांति संदेश के साथ भारतीय पर्यटन स्‍थलों के बारे में दुनिया भर के पर्यटकों जानकारी देने के लिए निकाली जा रही है.

    इस यात्रा को कई अहम टूर्नामेंट्स में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीत चुके पहलवान लाभांशु शर्मा और उनके भाई विशाल शर्मा आयोजित कर रहे हैं. जबकि विश्व की सबसे लम्बी बस यात्रा को सफल बनाने के लिए मशहूर राजनीतिक रणनीतिकार बद्री नाथ रणनीतिक स्तर पर मदद कर रहे हैं.

    जानकारी के अनुसार इस यात्रा में केवल 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. लाभांशु के अनुसार दूसरे देश को निकलने वाली बस को तिरंगे से रंगा जाएगा ताकि बस किसी भी देश से गुजरे वहां के लोगों को इसकी पहचान तत्काल हो जाए. कोशिश यह रहेगी कि जिस भी देश से गुजरे वहां के लोगों को भारतीय पर्यटन के साथ भारतीय संस्कृति के बारे में भी अवगत कराया जाएगा.

    Tags: Rishikesh news, Uttarakhand news, Wrestling

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें