BJP का मुख्य एजेंडा फिर स्वदेशी बनेगा, शुरू होगा पार्टी का सेल्फ़ी अभियान
Dehradun News in Hindi

BJP का मुख्य एजेंडा फिर स्वदेशी बनेगा, शुरू होगा पार्टी का सेल्फ़ी अभियान
पार्टी का कहना है कि स्वदेशी उत्पाद खरीदने का अभियान राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए ज़रूरी है.

पार्टी का कहना है कि स्वदेशी उत्पाद खरीदने का अभियान राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए ज़रूरी है.

  • Share this:
देहरादून. भाजपा (BJP) का मातृ संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) स्वदेशी का समर्थक रहा है. एक दौर में आरएसएस से लेकर अखिल भारतीय विधार्थी परिषद और संघ से जुडे तमाम आनुषांगिक संगठनों के माध्यम से भी स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए अभियान चलाया जाता था. इन तमाम संगठनों के दप्तरों में स्वदेशी उत्पादों की सूचियां टंगी होती थीं. आपको टूथ पेस्ट लेना है तो कौन सा स्वदेशी है आदि. लेकिन समय के साथ-साथ ग्लोबलाइज़ेशन ज़ोर पकड़ता गया और स्वदेशी आंदोलन हाशिए पर चला गया. लेकिन, कोरोना काल में डूबती अर्थव्यवस्था के बहाने आत्मनिर्भर भारत के नारे ने एक बार फिर स्वदेशी आंदोलन में नई जान फूंक दी है. आने वाले दिनों में स्वदेशी का यह अभियान पार्टी का मुख्य एजेंडा बन जाए तो इसमें अचरज नहीं होना चाहिए.

बनेगा अभियान 

उत्तराखंड भाजपा ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर महीने भर कार्यक्रमों की श्रृखंला जारी की है. इसके अनुसार पार्टी 27 से 30 जून तक आत्मनिर्भर भारत व स्वदेशी उत्पाद के समर्थन में सेल्फी अभियान चलाएगी. इसके तहत पार्टी वर्कर्स को स्वदेशी उत्पाद खरीद कर उसके साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने को कहा जाएगा ताकि इसे एक अभियान में कन्वर्ट किया जा सके.



उत्तराखंड में पार्टी के इस पूरे अभियान का लेखा जोखा रखने वाले पार्टी महामंत्री कुलदीप कुमार का कहना है कि स्वदेशी उत्पाद खरीदने का अभियान राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए ज़रूरी है. इससे पहले राज्य और फिर देश को आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी.



वर्चुअल रैली का भी कार्यक्रम 

पार्टी ने जून महीने के लिए और भी कार्यक्रम तैयार किए हैं. इनमें नौ और दस जून को विभिन्न स्थानों पर वर्चुअल रैली कर लोगों से संवाद का कार्यक्रम है.

11 से 17 जून तक प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ता परिवार से संपर्क अभियान चलाकर केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों का संकल्प पत्र वितरित करेंगे. 11 से 25 जून तक प्रत्येक विधानसभा में एक-एक वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित की जाएगी.

 

ये भी पढ़ें:

हो जाऐं तैयार, इस साल लीची की मिठास लेनी है तो ढीली करनी होगी जेब

कब होंगे 10वीं, 12वीं के एग्ज़ाम्स? शिक्षा विभाग का दावा तैयारियां पूरीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading