देवभूमि उत्तराखंड में भी योग दिवस का उत्साह, देहरादून समेत राज्य भर में लोग कर रहे योगाभ्यास

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्री, अधिकारियों समेत पौने सात बजे ही पेवेलियन ग्राउंड पहुंच गए थे.

News18 Uttarakhand
Updated: June 21, 2019, 8:35 AM IST
देवभूमि उत्तराखंड में भी योग दिवस का उत्साह, देहरादून समेत राज्य भर में लोग कर रहे योगाभ्यास
देवभूमि उत्तराखंड में अंतररष्ट्रीय योग दिवस को लेकर लोगों में उत्साह नज़र आ रहा है. राजधानी के पेवेलियन ग्राउंड में मुख्य कार्यक्रम के साथ ही प्रदेश भर में योग दिवस पर कार्यक्रम हो रहे हैं.
News18 Uttarakhand
Updated: June 21, 2019, 8:35 AM IST
देवभूमि उत्तराखंड में अंतररष्ट्रीय योग दिवस को लेकर लोगों में उत्साह नज़र आ रहा है. राजधानी के पेवेलियन ग्राउंड में मुख्य कार्यक्रम के साथ ही प्रदेश भर में योग दिवस पर कार्यक्रम हो रहे हैं. देहरादून के पेवेलियन ग्राउंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ, सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, मंत्री हरक सिंह रावत, विधायक खजानदास समेत करीब 4 हजार लोग योगाभ्यास कर रहे हैं. सभी ज़िलों में प्रभारी मंत्रियों और जिलाधिकारियों को योग दिवस कार्यक्रमों की कमान सौंपी गई है.

खोले जाएंगे वेलनेस सेंटर

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, आयुष मंत्री हरक सिंह रावत, धन सिंह रावत, चीफ सैक्रेट्री उत्पल कुमार सिंह, विधायक खजानदास पौने सात बजे ही पेवेलियन ग्राउंड पहुंच गए थे. सीएम ने दीप प्रज्वलित कर योग दिवस का शुभारंभ किया.

योग दिवस पर आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने राज्य में 250 वेलनेस सेंटर खोले जाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक सेंटर में योग प्रशिक्षक नियुक्त होंगे. इन सेंटर्स में आयुर्वेद चिकित्सा, योग, पंचकर्म की सुविधा मिलेगी.

मसूरी, अल्मोड़ा में भी योगाभ्यास 

मसूरी में भी कई जगह योग कार्यक्रम शुरु हो गए हैं. एलबीएस अकादमी, आईटीबीपी अकादमी में योगाभ्यास शुरु हो गए हैं. आईटीबीपी में एक साथ सैकड़ों जवान अधिकारी और छात्र कर रहे हैं योगाभ्यास.

विश्व प्रसिद्ध कैलाश मानसरोवर यात्रा के यात्रियों ने भी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवसर पर योग साधना की.  11 राज्यों के 56 यात्रियों ने योगाभ्यास किया फिर अपनी यात्रा पर निकले. इस दल में 20 महिला सहित 56 यात्री शामिल हैं.
Loading...

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 7:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...