होम /न्यूज /उत्तराखंड /देहरादून कलेक्टर ने शुरू की 'इस सर्दी लाएं बदलाव' मुहिम, आप भी जरूरतमंदों तक ऐसे पहुंचा सकते हैं गर्म कपड़े

देहरादून कलेक्टर ने शुरू की 'इस सर्दी लाएं बदलाव' मुहिम, आप भी जरूरतमंदों तक ऐसे पहुंचा सकते हैं गर्म कपड़े

देहरादून जिला प्रशासन की तरफ से 'इस सर्दी लाएं बदलाव' मुहिम चलाई जा रही है. उन्होंने बताया कि जो लोग अपने पुराने गर्म क ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- हिना आज़मी

देहरादून. सर्दी के मौसम में जरूरतमंदों के लिए देहरादून जिला प्रशासन ‘इस सर्दी लाएं बदलाव’ नाम से मुहिम चला रहा है. प्रशासन की ओर से टोल फ्री नंबर 18001802525 जारी किया गया है. अगर आप जरूरतमंदों को अपने पुराने कपड़े देकर उन्हें सर्दी से बचाना चाहते हैं, तो आप इस टोल फ्री नंबर पर कॉल कर अपने पुराने कपड़े दान कर सकते हैं.

देहरादून की जिलाधिकारी देहरादून सोनिका ने जानकारी देते हुए कहा कि सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है, ऐसे में जिला प्रशासन की तरफ से यह कोशिश की जा रही है कि देहरादून के ऐसे लोग सामने आएं, जो जरूरतमंदों को इस सर्दी से बचाना चाहते हैं. इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से ‘इस सर्दी लाएं बदलाव’ मुहिम चलाई जा रही है. उन्होंने बताया कि जो लोग अपने पुराने गर्म कपड़े जरूरतमंदों तक पहुंचाना चाहते हैं, वे टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं जिससे उनके गर्म कपड़ों को असहाय और जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा. इसके अलावा देहरादून की इलेक्ट्रिक बसों में एक बॉक्स लगाया गया है, जिसमें गर्म कपड़े दान किए जा सकते हैं.

देहरादून के सर्वे चौक के नजदीक तीलू रौतेली में वात्सल्य डे केयर सेंटर में भी आप अपने पुराने गर्म कपड़े दे सकते हैं. बता दें कि जिला प्रशासन की इस मुहिम की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी कपड़े इलेक्ट्रिक बस के बॉक्स में भेंट किए हैं.

टोल फ्री नंबर पर अपडेट कर सकते हैं…
जिला प्रशासन के सोशल मीडिया पेज पर भी जिलाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए लिखा है कि बढ़ती सर्दी के कारण कई लोगों को गर्म कपड़ों की उपलब्धता न होने के चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस समस्या को लेकर जिला प्रशासन देहरादून द्वारा एक कदम बढ़ाया गया है, जिसको आप सभी के सहयोग से सफल बनाया जा सकता है. अगर आप अपने गर्म कपड़े देना चाहते हैं, तो टोल फ्री नंबर पर कॉल करके अपडेट कर सकते हैं, हमारी टीम आप तक पहुंच जाएगी.

इसके अलावा दान से संबंधित विवरण दर्ज करने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से https://forms.gle/Xdefrdin8JE7CG8AA लिंक भी दिया गया है. आप इस लिंक पर क्लिक करके भी अपना पंजीकरण करवा सकते हैं.

‘अपने सपने’ संस्था के संस्थापक और समाजसेवी अरुण कुमार यादव ने जिला प्रशासन की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि हमारे समाज का एक हिस्सा जो फुटपाथ और खुले आसमान के नीचे रहने पर मजबूर है, उनके लिए जिलाधिकारी द्वारा की गई यह पहल सराहनीय है. दूनवासियों को इस पहल में योगदान देते हुए सफल बनाना चाहिए.

Tags: Dehradun news, Up uttarakhand news live

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें