Home /News /uttarakhand /

तेल के गिरे दामों का फायदा आम उपभोक्ताओं को दें अरुण जेटली: हरीश रावत

तेल के गिरे दामों का फायदा आम उपभोक्ताओं को दें अरुण जेटली: हरीश रावत

ETV

ETV

मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि अरुण जेटली को तेल के गिरे दामों का फायदा आम उपभोक्ताओं को देना चाहिए. रावत ने उम्मीद जताई है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली आम बजट में उपभोक्ताओं को राहत देने को प्राथमिकता देंगे.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि अरुण जेटली को तेल के गिरे दामों का फायदा आम उपभोक्ताओं को देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने होशियारी से उत्तराखण्ड कोकॉस्मेटिक लि सैटिसफाई करने का प्रयास किया है.

रावत ने उम्मीद जताई है कि वित्त मंत्री अरूण जेटली आम बजट में उपभोक्ताओं को राहत देने को प्राथमिकता देंगे. सीएम रावत ने कहा कि अगर बीजेपी सांसद गैरसैंण चौखुटिया रेल मार्ग को मंजूरी दिलाए तो मैं उनके साथ अपना एजेंडा शेयर करने को तैयार हूं.

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से ना सिर्फ उत्तराखण्ड बल्कि समूचे देश के उपभोक्ताओं के लिए राहत की उम्मीद जताई है.उनका कहना है कि अंतराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम बेहद न्यूनतम स्तर पर आ गए हैं.

लिहाजा उन्हें तेल की गिरी कीमतों के बैलेंस से उपभोक्ताओं को फायदा देना चाहिए. रावत ने ईटीवी प्रदेश18 से बातचीत में कहा कि केंद्र की मजबूती के लिए राज्यों का मजबूत होना जरूरी है.

लेकिन केंद्र सरकार ने राज्यों को दी जाने वाली सहायता में हाथ टाईट कर दिया है जिससे उत्तराखण्ड सरीखे राज्यों का विकास प्रभावित हो रहा है. मुख्यमंत्री का कहना है कि वित्त मंत्री अरूण जेटजी को छोटे राज्यों को अतिरिक्त आर्थिक मदद का प्रावधान करना चाहिए.

सीएम हरीश रावत ने बीजापुर गेस्ट हाउस में कहा कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने उत्तराखण्ड को कास्मेटिकली सैटिसफाई करने का प्रयास किया. उनका कहना है कि रेल बजट में राज्य में कुछ सुविधाएं मुहैया कराने की तो बात की गई लेकिन उत्तराखण्ड को नई ट्रेनों से पूरी तरह से महरूम रखा गया जिससे राज्य में मायूसी है.

हरीश रावत ने कहा कि रामनगर से वाया गैरसैंण चौखुटिया रेल लाईन का सर्वे कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पहले हो चुका है लेकिन अब बीजेपी के सांसद इसके लिए सर्वे के रकम मुहैया कराने का ढोल पीट रहे हैं.

सीएम ने बीजेपी सांसदों को कटघरे में खडा करते हुए कहा कि अगर वो इस रेलवे ट्रैक को मंजूर करवा दे तो मैं उनके साथ गैरसैंण का एजेंडा शेयर करने को तैयार हूं.

Tags: Arun jaitley, उत्तराखंड

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर