• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • अचानक ट्रैक पर उल्टी चल पड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला, देखें Video

अचानक ट्रैक पर उल्टी चल पड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला, देखें Video

ट्रेन में सवार यात्रियों को बस से वापस भेजा गया. (सांकेतिक फोटो)

ट्रेन में सवार यात्रियों को बस से वापस भेजा गया. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली (Delhi) से टनकपुर जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस (Jan Shatabdi Express)  यात्रियों को लेकर अचानक ट्रैक पर उल्टा दौड़ पड़ी. इस दौरान हड़कंप मच गया. हालांकि किसी के भी हादसे में हताहत होने की जानकारी नहीं है.

  • Share this:
देहरादून. दिल्ली (Delhi) से टनकपुर आ रही पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस (Jan Shatabdi Express) अचानक उल्टी दौड़ने लगी. ट्रेन को टनकपुर रेलवे स्टेशन पहुंचना था लेकिन इसकी जगह ये वापस बेक खटीमा की तरफ चल पड़ी. चौंकाने वाली बात ये रही कि ट्रेन ने उल्टा चलते हुए करीब 20 किमी. का सफर तय किया और आखिर में ये नंदना पुल पर आकर रुकी. इस दौरान ट्रेन में 26 यात्री सवार थे. हालांकि इस दौरान किसी भी तरह का हादसा नहीं हुआ लेकिन ट्रेन के उल्टा चलने की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया. अपनी उल्टी चाल के दौरान ट्रेन ने 9 क्रॉसिंग बेरियर भी पार कर दिए.


वहीं समय से रेलवे विभाग को सूचना मिलने से क्रॉसिंग को बंद कर दिया गया जिससे बड़ा हादसा टल गया.  इस दौरान ट्रेन में बैठे यात्रियों ने चेन खींचने की कोशिश की लेकिन ट्रेन फिर भी नहीं रुकी. इस दौरान ट्रेन में दहशत का माहौल हो गया था.






26 यात्री कर रहे थे सफर
रेलवे अधिकारियों ने चकरपुर नदाना पुल पर ट्रेन को रोका. बाद में ट्रेन में सफर कर रहे 26 यात्रियों को रोडवेज की बसों में बैठाकर रवाना किया गया. इस दौरान रेलवे कर्मचारियों ने बताया कि टनकपुर रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पहले  ट्रेन के सामने एक जानवर आने से ट्रेन का प्रेशर पम्प फट गया. इस वजह से यह हादसा हुआ. ऐसा नहीं है खटीमा टनकपुर बड़ी लाइन बनने के बाद यह हादसा पहली बार हुआ है. 2017 में भी एक मालगाड़ी टनकपुर से खटीमा 25 किलोमीटर बेक लौट गई थी. बुधवार को  यात्रियों के साथ पूर्णागिरि एक्सप्रेस के 20 किलोमीटर वापस बेक होने पर सवाल खड़े हो रहें हैं. हादसे के बाद रेलवे विभाग ने खटीमा से एक अतिरिक्त इंजन के स्पोर्ट से  ट्रेन को वापस खटीमा रेलवे स्टेशन भेजा.



पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज