लाइव टीवी

ऋषिकेश: JCB और क्रेन लगाकर गंगा में रावण के पुतले को खड़ा करने की तैयारी जोरों पर

Ashish Dobhal | News18 Uttarakhand
Updated: October 8, 2019, 12:04 PM IST
ऋषिकेश: JCB और क्रेन लगाकर गंगा में रावण के पुतले को खड़ा करने की तैयारी जोरों पर
त्रिवेणी घाट (Triveni Ghat) पर गंगा का पानी रावण के पुतले को खड़े होने में अड़चन डाल रहा है.

ऋषिकेश में दशहरा कमेटी बीते 3 दिनों से टापू में जाने के लिए जेसीबी लगाकर पुल बना रही है जो रात में टिहरी डैम से छोड़े जा रहे पानी में बह जाता है.

  • Share this:
ऋषिकेश (देहरादून). उत्तराखंड (Uttarakhand) में ऋषिकेश (Rishikesh) का दशहरा (Dussehra) पूरे विश्व में प्रसिद्ध है. यहां बड़ी संख्या में विदेशी सैलानी दशहरा के दिन रावण दहन (Ravana Dahan) देखने के लिए पहुंचते हैं, लेकिन इस बार त्रिवेणी घाट (Triveni Ghat) पर गंगा का पानी रावण के पुतले को खड़े होने में अड़चन डाल रहा है.

गंगा में जेसीबी और क्रेन लगाकर रावण के पुतले को खड़ा करने की तैयारी चल रही है. गौरतलब है कि दशहरा कमेटी बीते 3 दिनों से टापू में जाने के लिए जेसीबी लगाकर पुल बना रही है जो रात में टिहरी डैम से छोड़े जा रहे पानी में बह जाता है.

संबंधित मामले में सुभाष दशहरा कमेटी ऋषिकेश के सचिव राहुल शर्मा ने कहा कि टिहरी डैम से पानी छोड़े जाने के कारण गंगा नदी का जलस्तर एक दम से बढ़ जाता है, जिससे सारी व्यवस्थाएं बिगड़ जाती हैं.

वहीं कमेटी के सदस्य संजय शर्मा ने कहा कि गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण उनकी तैयारी पूरी नहीं हो पा रही थी, लेकिन काफी प्रयासों के बाद आज रावण दहन का कार्यक्रम संपन्न होगा.

ये भी पढ़ें:- PHOTOS: खटीमा में गुजराती व पंजाबी गानों पर महिलाओं और बच्चों ने किया डांडिया

ये भी पढ़ें:- देहरादून में एक और लूट,दिनदहाड़े ज्वेलर से 2 किलो सोना लूटकर भागे नकाबपोश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 12:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...