Home /News /uttarakhand /

Jobs in Uttarakhand : सहकारी बैंकों में भर्ती का रास्ता खुला, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी

Jobs in Uttarakhand : सहकारी बैंकों में भर्ती का रास्ता खुला, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी

उत्तराखंड के सहकारिता विभाग में भर्तियां होंगी.

उत्तराखंड के सहकारिता विभाग में भर्तियां होंगी.

Uttarakhand News : उत्तराखंड में इन दिनों कई विभागों में कई पदों पर नियुक्तियों और भर्तियों (Recruitment) का दौर दिखाई दे रहा है. लोकसेवा आयोग (UKPSC) द्वारा हाल में असिस्टेंट प्रोफेसरों और जेई के पदों के लिए खासी भर्तियां निकाली गईं. अब ज़िला सहकारी बैंकों में सैकड़ों भर्तियों का रास्ता साफ हो गया है. कैबिनेट मंची धनसिंह रावत (Dhan Singh Rawat) ने ऐसे 428 पदों पर भर्तियों को खोले जाने का ऐलान किया. जानिए पूरी रिपोर्ट.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. सहकारिता विभाग में वर्ग चार के खाली पड़े पदों पर भर्तियों का रास्ता अब खुल गया है. ज़िला सहकारी बैंकों में 428 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी हुई थी. प्रक्रिया काफी आगे बढ़ भी गई थी, लेकिन बीच में ही इन नियुक्तियों पर रोक लगा दी गई थी. अब नियुक्तियों की प्रक्रिया सरकार ने खोलते हुए निर्देश जारी कर दिए हैं कि कैसे और किस आधार पर ये नियुक्तियां की जाएंगी. उत्तराखंड के सहकारिता मंत्री डॉ धनसिंह रावत की अगुवाई में सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम और निबन्धक आलोक कुमार पांडेय ने सभी ज़िला सहकारी बैंकों के चेयरमैन और महाप्रबंधकों की मौजूदगी में ये फैसले किए.

    राज्य सरकार के इस आदेश के बाद राज्य के 10 ज़िला सहकारी बैंकों की वर्ग चार की नियुक्ति की प्रक्रिया इसी महीने शुरू हो जाएगी. इस तरह की खबर देते हुए एक समाचार पत्र की रिपोर्ट में कहा गया कि सरकार ने निर्देश दिए, ज़िला सहकारी बैंकों का बोर्ड पारदर्शिता और मैरिट के आधार पर खाली पड़े पदों पर भर्ती कराए. जहां तक से यह भर्तियां रुकी हुई थीं, वहीं से आगे बढ़ाई जाने के निर्देश दिए गए हैं.

    दीक्षांत समारोह में भी पहुंचे धन सिंह
    हेमवती नंदन बहुगुणा विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. यूनिवर्सिटी के इस चौथे दीक्षांत समारोह में राज्यपाल गुरमीत सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए, जिसमें 1000 से ज़्यादा छात्रों को एमबीबीएस और अन्य कोर्स पूरे करने पर डिग्रियां दी गईं. इस कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत भी पहुंचे. सोमवार को हुए इस आयोजन में तीन वरिष्ठ प्रोफेसरों डॉ. जेएस ति​​तलिया, डॉ. जेके शर्मा और एबी पंत को मानद डॉक्टरेट से भी सम्मानित किया गया.

    Tags: Bank Job, Government jobs, Jobs news, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर