Home /News /uttarakhand /

पंचायत चुनाव से पहले पकड़ी गई तस्करी की शराब की एक और खेप, दून में 130 पेटी शराब बरामद

पंचायत चुनाव से पहले पकड़ी गई तस्करी की शराब की एक और खेप, दून में 130 पेटी शराब बरामद

देहरादून में पुलिस ने ट्रक में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही 130 पेटी शराब पकड़ी है.

देहरादून में पुलिस ने ट्रक में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही 130 पेटी शराब पकड़ी है.

गिरफ़्तार अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि शराब की यह खेप पंचायत चुनाव के लिए लाई गई थी. वे इसे हल्द्वानी ले जा रहे थे जहां अभी स्टॉप कर देते और चुनाव के दौरान बेचकर मुनाफ़ा कमाते.

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) का ऐलान होते ही शराब तस्करी (Liquor Smuggling) के मामले बढ़ गए हैं. बीते हफ़्ते पौड़ी गढ़वाल (Pauti Garhwal) के सतपुली (Satpuli) से 400 पेटी ज़्यादा शराब पकड़े जाने के बाद आज देहरादून (Dehradun) में पुलिस (Police) ने 130 पेटी शराब पकड़ी है. देहरादून के एसएसपी अरुण मोहन जोशी (SSP Arun Mohan Joshi) के अनुसार राज्य में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए यह शराब लाई जा रही थी. चंडीगढ़ (chandigarh) मार्का इस शराब को हरियाणा (Haryana) से ईटों के ट्रक (Truck of Bricks) में छुपा कर देहरादून लाया गया था. पुलिस ने बरामद की गई शराब के साथ ड्राइवर और कंडक्टर के रूप में दो शराब तस्करों को गिरफ़्तार कर लिया है.

ईंटों के नीचे शराब 

उत्तराखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शराब के इस्तेमाल की आशंका को लेकर पुलिस भी सतर्क है और इसीलिए जगह-जगह से तस्करी की शराब पकड़ी जा रही है. एसपी सिटी और सीओ सिटी के निर्देशन में वसन्त विहार थाना पुलिस बीते एक सप्ताह से विशेष चेकिंग अभियान चला रही है. इसी टीम को सोमवार-मंगलवार की रात बड़ी सफलता हाथ लगी.

एसएसपी ने बताया कि सोमवार जीएमएस रोड में देना बैंक तिराहे पर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी. देर रात एक अशोका लेलेंड ट्रक को रोककर चेक किया तो ड्राइवर-कंडक्टर ने बताया कि वह ट्रक में ईंट भरी हुई हैं जो पंजाब से लेकर आए हैं. शक होने पर वाहन की सघनता से तलाशी ली गई तो ईंटों के नीचे शराब की पेटी दिखाई दी.

अभी स्टॉक कर बेचनी थी बाद में 

पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि शराब की यह खेप पंचायत चुनाव के लिए लाई गई थी. वे इसे हल्द्वानी ले जा रहे थे जहां अभी स्टॉप कर देते और चुनाव के दौरान बेचकर मुनाफ़ा कमाते. इन दोनों में से एक देहरादून के जीएमएस रोड के शांति विहार में रहने वाला 60 वर्षीय जगदीश भारद्वाज ट्रक मालिक है और जगदीश टूर एण्ड ट्रैवलर्स के नाम से ट्रैवल एजेन्सी चलाता है.

उसके साथ गिरफ़्तार ट्रक ड्राइवर मुनेश कुमार मूलतः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का निवासी है और फ़िलहाल देहरादून के सेवला खुर्द में किराए पर रहता है. ज़ब्त शऱाब की अनुमानित कीमत करीब सात लाख रुपये है.

ये भी देखें: 

पौड़ी के सतपुली में अवैध शराब का जखीरा बरामद, ट्रक में आलू के नीचे छुपाई गई थीं 420 पेटियां

VIDEO: उत्तरकाशी में पकड़ी गई 508 पेटी शराब

 

Tags: Illegal liquor, Panchayat, Uttarakhand Crime, Uttarakhand news, Uttarakhand Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर