• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • जौली ग्रांट एयरपोर्ट टर्मिनल उद्घाटन के लिए आएंगे सिंधिया, उत्तराखंड को उड़ानों और हेलीकॉप्टर यात्रा की सौगात

जौली ग्रांट एयरपोर्ट टर्मिनल उद्घाटन के लिए आएंगे सिंधिया, उत्तराखंड को उड़ानों और हेलीकॉप्टर यात्रा की सौगात

देहरादून हवाई अड्डा. (File Photo : ANI)

देहरादून हवाई अड्डा. (File Photo : ANI)

Uttarakhand Aviation : सीएम धामी के ऑनलाइन बैठक में केंद्रीय मंत्री ​ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उत्तराखंड को उड़ानों और सात शहरों के लिए हेलीकॉप्टर के ज़रिये उड़ानों के रूप में तमाम सौगातें दीं, जिनके लिए सीएम धामी ने आभार माना.

  • Share this:

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये केंद्रीय एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मंगलवार को बातचीत की. इस मीटिंग में दोनों नेताओं ने कई अहम प्रोजेक्ट को लेकर बात की. इस बातचीत के दौरान यह तय हुआ कि सिंधिया 7 अक्टूबर को मुख्यमंत्री धामी के साथ देहरादून के जौलीग्रांट में बने नये टर्मिनल का लोकार्पण करेंगे. हेली समिट के दौरान देहरादून-पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा का फ्लैग ऑफ भी किया जाएगा. यह सेवा पवनहंस द्वारा दी जाएगी तो देहरादून-पिथौरागढ़ हेली सेवा को भी जल्द मंज़ूरी दिए जाने की बात कही गई.

सिंधिया ने कहा कि उत्तराखंड में उड़ानों के तहत देहरादून-श्रीनगर-देहरादून, देहरादून-गौचर-देहरादून, हल्द्वानी-हरिद्वार-हल्द्वानी, पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर, चिन्यालीसौड़-सहस्त्रधारा-चिन्यालीयौड़, गौचर-सहस्त्रधारा-गौचर, हल्द्वानी-धारचूला-हल्द्वानी तथा गौचर-सहस्त्रधारा-गौचर हेली सेवाओं को स्वीकृति प्रदान की गई. उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के लिए जो 13 हेलीपोर्ट चिह्नित किए गए हैं, उनमें से 11 की डीपीआर तैयार हो चुकी है. मसूरी हेलीपोर्ट की डीपीआर भी जल्द तैयार होगी.

ये भी पढ़ें : Char Dham Yatra : क्यों लौटाये जा रहे हैं कुछ श्रद्धालु? क्या किसी फर्जीवाड़े की चल रही है कोशिश?

Uttarakhand news, dehradun airport, dehradun flights, Uttarakhand flights, उत्तराखंड न्यूज़, देहरादून एयरपोर्ट, देहरादून फ्लाइट

सीएम धामी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बातचीत की.

सिंधिया ने कहा, वैट घटाया जाए
जौलीग्रांट एयरपोर्ट से शहरों की कनेक्टिविटी और बढ़ाई जाएगी, वहीं पंतनगर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की कार्यवाही में और तेजी लाए जाने की बात भी हुई. सिंधिया ने सुझाव दिया कि उत्तराखंड में वैट के चार्जेज़ एटीएफ पर अधिक हैं, इन्हें कम किया जाए तो राज्य में एयर कनेक्टिविटी और तेज़ी से बढ़ेगी. राजस्व में भी वृद्धि होगी. सीएम धामी ने इन सौगातों के लिए सिंधिया का आभार माना.

ये भी पढ़ें : कुंभ कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़ा: कोर्ट से आरोपियों को राहत नहीं, याचिका ने प्रशासन पर खड़े किए सवाल

सीएम ने हेली सेवा को बताया मील का पत्थर
सीएम धामी ने देहरादून-पिथौरागढ़ हेली सेवा की स्वीकृति पर कहा कि यह सेवा सीमान्त क्षेत्र पिथौरागढ़ के विकास के लिए यह मील का पत्थर साबित होगी. इस हेली सेवा की मांग मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार से पहले भी की थी. धामी ने बताया कि राज्य में चिह्नित 13 हेलीपोर्ट में से 8 के लिए टेंडर प्रक्रिया गतिमान है, जो 20 अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज