होम /न्यूज /उत्तराखंड /त्योहारी सीजन में देहरादून के बाजारों में बढ़ी रौनक, फिर लौटा पुराना फैशन, इसकी है खास डिमांड?

त्योहारी सीजन में देहरादून के बाजारों में बढ़ी रौनक, फिर लौटा पुराना फैशन, इसकी है खास डिमांड?

Dehradun News: त्योहारी सीजन को देखते हुए देहरादून का पलटन बाजार गुलजार हो उठा है. लोग अभी से शॉपिंग करने बाजार पहुंच र ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- हिना आज़मी

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बाजारों में त्योहारी सीजन में रौनक नजर आ रही है. लोगों की भीड़ खरीददारी के लिए उमड़ पड़ी है. ऐसे में गर्ल्स फैशन में भी नए-नए ट्रेंड देखे जा रहे हैं. हर साल की तरह इस बार भी नवरात्रि के साथ फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो गई है. कुछ ही दिनों में महिलाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण त्योहार करवाचौथ (Karva Chauth 2022) आने वाला है. जबकि दीवाली (Diwali 2022) का भी सभी को बेसब्री से इंतजार है.

इन त्योहारों का जब सालभर से इंतजार है, तो बेहतर इंतजाम होना भी लाजमी है. महिलाओं के लिए त्योहारों का यह सीजन काफी खास होता है. घर को सजाने के साथ-साथ खुद को सजाने और आकर्षक दिखने के लिए महिलाएं बाजार में शॉपिंग करने आ रही हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं कि फैशन की क्या-क्या डिमांड इस बार त्योहारी सीजन में आ रही है.

दुकानदार सुधांशु गुप्ता ने बताया कि इस बार भी महिलाएं साड़ी ही ज्यादा खरीद रही हैं. जबकि सबसे ज्यादा डिमांड ओर्गेंजा की है, क्योंकि यह लाइट और सिम्पल है. साड़ियों की अगर बात करें तो बनारसी, जयपुरी लहरिया, फ्लोरल एंब्रॉयडरी साड़ी और नेट की साड़ी खूब बिक रही है. वहीं, एक अन्य दुकानदार निकुंज ने बताया कि पुराना फैशन ही लौट आया है. इस सीजन में शरारा सूट, साड़ी और नायरा कट की ज्यादा डिमांड आ रही है. शरारा कॉटन और जॉर्जेट दोनों तरह के कपड़ों में पसंद किए जा रहे हैं.

इस बीच देहरादून का पलटन बाजार त्योहारों में गुलजार हो उठा है. त्योहारों के लिए लोग अभी से शॉपिंग करने बाजार पहुंच रहे हैं. खासकर महिलाएं काफी उत्साहित नजर आ रही हैं. खरीदारी करने आई कविता बिष्ट का कहना है कि त्योहारों पर ट्रेडिशनल ड्रेस ही जंचती है. जबकि कनिका ने कहा कि पुराना फैशन दोबारा लौट रहा है. उन्हें एथेनिक ड्रेसेज़ ही पसंद हैं, इसलिए वह साड़ी खरीद रही हैं.

Tags: Dehradun news, Diwali Celebration, Diwali Sale, Karva Chauth

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें