दून का कश्मीरी छात्र हिजबुल में शामिल! पुलिस ने पुष्टि करने से किया इनकार

उत्तराखंड पुलिस और खुफिया तंत्र इसकी जांच कर रहा है. कश्मीर पुलिस और सेना भी लगातार छात्र से संपर्क करने के प्रयास कर रही है.

News18 Uttarakhand
Updated: October 8, 2018, 7:55 PM IST
दून का कश्मीरी छात्र हिजबुल में शामिल! पुलिस ने पुष्टि करने से किया इनकार
युवक की तलाश शुरू की गई तो पता चला कि हाथों में बंदूक लिए उसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.
News18 Uttarakhand
Updated: October 8, 2018, 7:55 PM IST
उत्तराखंड में पढ़ने वाले कश्मीर के एक और छात्र के आतंकी संगठन में शामिल होने की आशंकाएं व्यक्त की जा रही हैं. देहरादून के एक निजी संस्थान से बीएससी आईटी की पढ़ाई कर रहा यह छात्र मई से गायब है और अब सोशल मीडिया में उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की ख़बरें वायरल हो रही हैं. हालांकि अभी पुलिस ने इसकी पुष्टि करने से इनकार कर दिया है.

कश्मीर के कुलगाम के रहने वाले एक और 21 वर्षीय के आतंकी संगठन हिजबुल में शामिल होने की ख़बरें आ रही हैं. यह युवक देहरादून के निजी इंस्टीट्यूट में बीएससी आईटी की पढ़ाई कर रहा था. उसने 2016 में कॉलेज में दाखिला लिया था. अब तक मिली जानकारी के अनुसार यह युवक छह महीने पहले मई में अपने घर गया था.



घर से वह यह कहकर निकला कि वह वापस अपने इंस्टीट्यूट जा रहा है लेकिन वह देहरादून पहुंचा ही नहीं. परिवार को इस बात की जानकारी तब हुई जब कॉलेज की तरफ से परिजनों को संपर्क कर छात्र के कॉलेज न आने की वजह पूछी गई. इसके बाद परिजनों ने कश्मीर पुलिस और सेना से संपर्क किया.

युवक की तलाश शुरू की गई तो पता चला कि हाथों में बंदूक लिए उसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. हालांकि देहरादून के इस छात्र के हिजबुल में शामिल होने की ख़बरों की पुष्टि करने से दून पुलिस ने इनकार कर दिया है.

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) अशोक कुमार ने न्यूज़ 18 से कहा कि उत्तराखंड पुलिस और खुफिया तंत्र इसकी जांच कर रहा है. कश्मीर पुलिस और सेना भी लगातार छात्र से संपर्क करने के प्रयास कर रही है. एडीजी ने कहा चूंकि सोशल मीडिया की पोस्ट की सत्यता का कोई आधार नहीं है इसलिए जब सही स्रोत से पुष्टि न हो जाए पुलिस इस मसले पर कुछ नहीं कहेगी.

(देहरादून से अवनीश पाल की रिपोर्ट)

कश्मीरी व्यापारी के ख़िलाफ़ जल्द कार्रवाई, वरना कोतवाली का घेराव
Loading...

VIDEO: उत्तराखंड का एक और लाल कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...