कौशिक ने कहा- गलत परंपरा नहीं पड़ने देंगे.... तो नहीं मिलेगी ट्रांस्पोर्टर के परिवार को मदद

Mukesh Kumar | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 12, 2018, 8:13 PM IST
कौशिक ने कहा- गलत परंपरा नहीं पड़ने देंगे.... तो नहीं मिलेगी ट्रांस्पोर्टर के परिवार को मदद
Mukesh Kumar | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 12, 2018, 8:13 PM IST
देहरादून में भाजपा प्रदेश मुख्यालय में हुई घटना के बाद ट्रांसपोर्टर प्रकाश पाण्डेय के परिवार को मदद का दावा हवाहवाई साबित हो रहा है. सरकार ने ज़िलाधिकारी नैनीताल की घोषणा से ही पल्ला झाड़ लिया है.

छह जनवरी को भाजपा प्रदेश कार्यालय में जहर खाकर हल्द्वानी के ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडेय ने सियासी भूचाल ला दिया. राज्य सरकार इस सियासी भूचाल से अब भी सहमी हुई है. हालात तो ऐसे हैं कि मुख्यमन्त्री से लेकर सरकार के कैबिनेट मन्त्री तक मुंह खोलने से बच रहे हैं. अब सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मन्त्री ने डीएम नैनीताल की घोषणा से पल्ला झाड़ लिया है.

देहरादून में इलाज के दौरान प्रकाश पांडेय का निधन हो गया और उनका शव हाद संस्कार के लिए हल्द्वानी ले जाया गया. वहां परिवार वाले आर्थिक मदद और मृतक ट्रांसपोर्टर की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग करते हुए दाह संस्कार से ही इनकार कर दिया था. मौके पर मौजूद जिला प्रशासन के अफसर परिवार वालों की इस मांग के बाद सकते में आ गए.

काफी मान मनव्वल के बाद भी बात नहीं बनी तो मौके पर मौजूद डीएम ने 12 लाख रुपये की आर्थिक मदद और ट्रांसपोर्टर की पत्नी को संविदा पर नौकरी देने की घोषणा की. लेकिन शुक्रवार को सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मन्त्री मदन कौशिक ने कहा कि गलत परम्परा स्थापित नहीं होने दी जाएगी. डीएम ने क्या घोषणा अपनी मर्जी से कर दी इस सवाल पर कौशिक ने कहा कि ये तो वही बता पाएंगे.

 
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttarakhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर