Home /News /uttarakhand /

Char Dham Yatra : केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के लिए आवाजाही शुरू, हाईवे खुलते ही जा सकेंगे बद्रीनाथ

Char Dham Yatra : केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के लिए आवाजाही शुरू, हाईवे खुलते ही जा सकेंगे बद्रीनाथ

बारिश के कहर के बाद बहाल हुई चार धाम यात्रा.

बारिश के कहर के बाद बहाल हुई चार धाम यात्रा.

Uttarakhand Rain : उत्तराखंड में पिछले करीब 72 घंटों की आफत की बारिश से चार धाम यात्रा रुक गई थी और कई जगह श्रद्धालु फंस गए थे. बुधवार से मौसम साफ होने के साथ ही एक बार फिर यात्रा को चालू किया गया है.

    देहरादून. उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से भारी बारिश के कारण अवरुद्ध हुई चार धाम यात्रा बुधवार को फिर शुरू हो गई है. बारिश के 2 दिन के अलर्ट के बाद शुरू हुई इस यात्रा में गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ के लिए आवाजाही बहाल हुई है, हालांकि अभी बद्रीनाथ के लिए श्रद्धालुओं को कुछ इंतज़ार करना पड़ रहा है. बद्रीनाथ हाईवे बंद होने की वजह से दिक्कत पैदा हो रही है और संभावना है कि जल्द ही इंतज़ार खत्म होगा. हाईवे खुलते ही बद्रीनाथ यात्रा शुरू होने की बात कही जा रही है. अपडेट के मुताबिक जोशीमठ तक यात्रियों की आवाजाही शुरू हो चुकी है.

    लगातार आ रही खबरों के मुताबिक रुद्रप्रयाग-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 107 अवरुद्ध है. पहाड़ी से मलबा आने से नौलापानी के पास एनएच बंद है, जिसे खोलने की कोशिशें जारी हैं. इधर, उत्तराखंड पुलिस ने अपने आधिकारिक ​ट्विटर अकाउंट पर बताया कि तीन धामों के लिए यात्रा शुरू हो चुकी है जबकि बद्रीनाथ के लिए रास्ता खुलने का इंतज़ार है. इसके अलावा राज्य में अन्य रास्तों के ​लिए भी अपडेट्स लगातार आ रहे हैं.

    uttarakhand news, uttarakhand news today, weather news, weather update, weather forecast, उत्तराखंड ताजा समाचार, उत्तराखंड मौसम, मौसम समाचार, उत्तराखंड में बारिश

    उत्तराखंड पुलिस ने चार धाम यात्रा के अपडेट को लेकर ट्वीट किया.

    डीजीपी अशोक कुमार के हवाले से एएनआई ने ट्वीट किया कि नैनीताल से कालाढूंगी रोड 19 अक्टूबर को भारी बारिश के चलते बंद हो गई थी, उसे दोबारा चालू कर दिया गया है. यहां ट्र्रैफिक फिर शुरू हो गया है. इसी तरह नैनीताल ज़िले के ज्यूलीकोट में मशीनों की मदद से एक मुख्य सड़क के बड़े हिस्से को दोबारा चालू किया गया, जहां भूस्खलन हुआ था.

    रुद्रपुर में चल रहा रेस्क्यू
    सोमवार और मंगलवार को भारी बरसात के चलते रुद्रपुर में बाढ़ जैसे हालात बने थे, जिनके मद्देनज़र अब राहत कार्य चल रहे हैं. खबरों की मानें तो एसडीआरएफ के कमांडेंट नवनीत सिंह ने बचाव कार्यों की टीम को जॉइन किया और रिहायशी इलाकों में फंसे लोगों को टीम ने निकालने और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का अभियान चलाया.

    Tags: Char Dham Yatra, Heavy Rainfall, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर