Home /News /uttarakhand /

BJP 3rd Candidates List: त्रिवेंद्र रावत की सीट से गैरोला का नाम फाइनल, टिहरी से किशोर उपाध्याय लड़ेंगे चुनाव

BJP 3rd Candidates List: त्रिवेंद्र रावत की सीट से गैरोला का नाम फाइनल, टिहरी से किशोर उपाध्याय लड़ेंगे चुनाव

भाजपा ने गैरोला और उपाध्याय को बतौर प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारा.

भाजपा ने गैरोला और उपाध्याय को बतौर प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारा.

Uttarakhand Election : उत्तराखंड चुनाव को लेकर नामांकन (Election Nomination) अपने अंतिम दौर में है और ऐसे में भाजपा ने अपनी आखिरी लिस्ट (Final List of BJP Candidates) जारी की है. इससे पहले भाजपा दो लिस्टों में 68 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी थी. पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद उनकी डोईवाला सीट (Doiwala Assembly Seats) को लेकर काफी कश्मकश भी थी, पार्टी के प्रत्याशी के नाम का इंतज़ार भी था.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड चुनाव को लेकर भाजपा ने बाकी दो सीटों पर अपने प्रत्याशियों को ऐलान कर दिया. टिहरी और डोइवाला सीट पर भाजपा की ओर से औपचारिक ऐलान का इंतज़ार किया जा रहा था और शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने विधानसभा क्रमांक 13 और 23 पर किशोर उपाध्याय और बृजभूषण गैरोला के नाम का ऐलान कर दिया. हालांकि दो दिनों से ये अटकलें तेज़ थीं कि उपाध्याय को भाजपा टिहरी से उम्मीदवार बना सकती है क्योंकि बुधवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस से निकाले जाने के खबरों के बाद गुरुवार को ही उन्होंने भाजपा जॉइन कर ली थी.

भाजपा के उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में भाजपा जॉइन करने वाले किशोर उपाध्याय को टिहरी से भाजपा ने उम्मीदवार घोषित कर दिया है. अब टिहरी सीट पर मुकाबला काफी रोचक हो गया है क्योंकि उपाध्याय के खिलाफ यहां कांग्रेस के टिकट पर धनसिंह नेगी चुनाव लड़ने जा रहे हैं, जो भाजपा के टिकट पर 2017 में विधायक बने थे. नेगी ने भी उपाध्याय के भाजपा जॉइन करने के फौरन बाद ही कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

Uttarakhand election news, bjp candidates list, full candidates list, उत्तराखंड चुनाव समाचार, ​बीजेपी उम्मीदवारों की सूची, बीजेपी के उम्मीदवार, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

बीजेपी द्वारा जारी आधिकारिक सूची.

दीप्ति नहीं, गैरोला का नाम हुआ फाइनल
डोईवाला सीट पर भाजपा का ऐलान बड़ा माना जा रहा है क्योंकि इस सीट से पहले चर्चा थी कि दीप्ति रावत को प्रत्याशी बनाया जा सकता है. खबरें कह रही थीं कि महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीप्ति के नाम पर लगभग सहमति बन गई थी, लेकिन अंतिम क्षणों में जारी की गई लिस्ट में बृजभूषण गैरोला का नाम सामने आया. वास्तव में यह सीट भाजपा का गढ़ रही है और यहां से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत चुनाव जीते थे. इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था, जिसके चलते भाजपा के सामने काफी असमंजस की स्थिति बन गई थी.

Tags: Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand BJP

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर