Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand: कांग्रेस से निष्कासित किशोर उपाध्याय को BJP जॉइन कराएंगे जोशी, तो टिहरी MLA भी बदलेंगे दल?

Uttarakhand: कांग्रेस से निष्कासित किशोर उपाध्याय को BJP जॉइन कराएंगे जोशी, तो टिहरी MLA भी बदलेंगे दल?

खबरें हैं कि किशोर उपाध्याय बीजेपी जॉइन कर सकते हैं.

खबरें हैं कि किशोर उपाध्याय बीजेपी जॉइन कर सकते हैं.

Uttarakhand Election : उत्तराखंड चुनाव से ठीक पहले राज्य में दलबदल का सिलसिला चरम पर है. पूर्व पीसीसी चीफ उपाध्याय को बीजेपी मुख्यालय में प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) भाजपा जॉइन करा सकते हैं और माना जा रहा है कि टिहरी से भाजपा उपाध्याय (BJP Tehri Candidate) को टिकट दे सकती है. किशोर का चुनाव लड़ना लगभग तय हो जाने के चलते टिहरी से भाजपा के सिटिंग विधायक (Tehri MLA) धन सिंह नेगी (Dhan Singh Negi) भी दून में हैं और पार्टी से अलग होकर कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. जानिए क्या हैं तमाम डिटेल्स.

अधिक पढ़ें ...

अरुण सिंह
नई दिल्ली/देहरादून. उत्तराखंड चुनाव के माहौल में कांग्रेस ने एक और अहम फैसला करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई एवं अन्य माध्यमों से मिल रही खबरों के मुताबिक कांग्रेस ने ‘पार्टी विरोधी गति​विधियों’ का आरोप लगाकर उपाध्याय को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर किया है. इधर, ये खबरें ज़ोरों पर हैं कि उपाध्याय गुरुवार को ही भाजपा जॉइन कर सकते हैं. वहीं, भाजपा के टिकट पर टिहरी से सिटिंग विधायक धनसिंह नेगी ने उपाध्याय के विरोध में अपना रुख साफ कर दिया है और उनके कांग्रेस में जाने की चर्चाएं हैं.

कुछ ही दिन पहले उपाध्याय की तमाम ज़िम्मेदारियां और पद भी कांग्रेस ने छीन लिये थे. साफ तौर पर माना जा रहा है क्योंकि भाजपा ने 70 में से केवल दो सीटों पर ही उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं, जिनमें से एक सीट टिहरी की है, जो उपाध्याय के प्रभाव वाली सीट है. यहां से कांग्रेस ने भी अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है और अब इस सीट पर होने वाले इस बड़े उलटफेर के बाद ही दोनों पार्टियां यहां से उम्मीदवारों का ऐलान भी कर सकती हैं, लेकिन उससे पहले दलबदल को लेकर खबरों पर नज़रें बनी हुई हैं.

बोया मैंने काटे कोई और..?
किशोर उपाध्याय के बीजेपी में शामिल होने को लेकर आ रही खबरों के बीच बड़ा मोड़ यह है कि टिहरी से बीजेपी के सिटिंग विधायक धन सिंह नेगी दून में हैं और कथित तौर पर भाजपा व कांग्रेस नेताओं से संपर्क कर रहे हैं. उपाध्याय के भाजपा में आने का लगातार विरोध कर रहे नेगी के अब कांग्रेस में जाने की भी सुगबुगाहट है. शायद ऐसे ही पूर्वानुमान को लेकर नेगी ने टिहरी सीट से उम्मीदवारी को लेकर पहले कहा भी था, ‘मैंने बोया है और मैं किसी दूसरे को काटने नहीं दूंगा.’

हरक सिंह मामले से ठीक उल्टी स्क्रिप्ट!
पिछले दिनों पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाकर बीजेपी ने अपनी सरकार के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. कई दिनों की सिर फुटौव्वल के बाद हरक ने कांग्रेस जॉइन कर ली थी और हाल में उनकी बहू अनुकृति को लैंसडौन से कांग्रेस ने टिकट भी दिया. अब कांग्रेस ने उपाध्याय को निष्कासित किया है और वह भाजपा में जाते हैं तो उन्हें टिहरी से टिकट मिलने के अंदाज़े भी हैं.

Tags: Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर