• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड चुनावः अब AAP निकालेगी 'रोजगार गारंटी यात्रा', 25 से शुरू हो रही मुहिम का ये है रोडमैप

उत्तराखंड चुनावः अब AAP निकालेगी 'रोजगार गारंटी यात्रा', 25 से शुरू हो रही मुहिम का ये है रोडमैप

उत्तराखंड में पिछले दिनों आप की रैली में भारी जनसैलाब उमड़ा था. (File Photo)

उत्तराखंड में पिछले दिनों आप की रैली में भारी जनसैलाब उमड़ा था. (File Photo)

Uttarakhand Election Politics: रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल नैनीताल से यह ‘रोजगार गारंटी यात्रा’ शनिवार से शुरू करेंगे. भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा और कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के बाद राज्य में आम आदमी पार्टी अपनी यात्रा में जनता से सीधे जुड़ा रोजगार का मुद्दा उठाने जा रही है.

  • Share this:

देहरादून. बीजेपी-कांग्रेस के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी अपनी यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया, जिसकी शुरुआत 25 सितंबर को नैनीताल से होगी. राज्य की सभी 70 विधानसभाओं में पहले चरण में आम आदमी पार्टी ‘रोजगार गारंटी यात्रा’ की शुरुआत करने जा रही है. हर विधानसभा में 1 दिन रहने के साथ ही जनता से संवाद करते हुए रोज़गार को लेकर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल बात करेंगे. इस दौरान बेरोज़गारों से सुझाव लिये जाएंगे. यह यात्रा पहले चरण में 25 सितंबर से शुरू होकर 3 अक्टूबर तक 9 विधानसभा क्षेत्रों में चलाई जाएगी. पहले इस यात्रा का पूरा कार्यक्रम जानिए.

पहला चरण, 9 विधानसभा में होगी यात्रा

25 सितंबर : नैनीताल
26 सितंबर : भीमताल
27 सितंबर : रानीखेत
28 सितंबर : सल्ट
29 सितंबर : द्वाराहाट
30 सितंबर : सोमेश्वर
1 अक्टूबर : अल्मोड़ा
2 अक्टूबर : कपकोट
3 अक्टूबर : बागेश्वर

ये भी पढ़ें : Uttarakhand Election : यूथ वोटरों की खातिर राहुल से ज़्यादा प्रियंका गांधी का दौरा चाहती है कांग्रेस

uttarakhand news, uttarakhand election, aam aadmi party rally, kejriwal scheme, arvind kejriwal, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड चुनाव, आम आदमी पार्टी यात्रा, केजरीवाल की योजना

आम आदमी पार्टी ने मीडिया को रोज़गार गांरटी यात्रा के बारे में जानकारी दी.

70 दिन-70 विधानसभा क्षेत्र-70 यात्रा

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रोज़गार गारंटी योजना को प्रदेश के युवाओं और जनता का बहुत अच्छा समर्थन मिलने के बाद अब आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल रोज़गार गारंटी यात्रा शुरू करने जा रहे हैं, जो सभी 70 विधानसभाओं में आयोजित की जाएगी ताकि प्रदेश के हर घर तक केजरीवाल द्वारा की गई घोषणाएं सही जानकारी के साथ पहुंच सकें. आप के दिनेश मोहनिया ने बताया कि 70 विधानसभाओं मे चलने वाली यह यात्रा कुल 70 दिनों की होगी.

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड पुलिस के ‘शक्तिमान’ की मौत मामले में मंत्री गणेश जोशी अदालत से बरी

उद्यमियों, युवाओंं से सुझाव भी किए जाएंगे साझा

इसके तहत कर्नल कोठियाल अपनी टीम के साथ एक एक दिन हर विधानसभा में जाएंगे और लोगों को रोज़गार संबंधी जानकारी देंगे. इसके साथ ही, युवाओं और वहां के उद्यमियों से बातचीत कर सुझाव भी साझा किए जाएंगे ताकि रोज़गार के और बेहतर विकल्प युवाओं को मिल सकें. गौरतलब है कि केजरीवाल की रोज़गार संबंधी घोषणा के बाद बेरोज़गारी राज्य में बड़ा मुद्दा बन चुकी है. हालांकि भाजपा और कांग्रेस इसे चुनावी स्टंट बताकर आलोचना कर चुके हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज