कुलभूषण जाधव मामले में सीएम ने कहा- ये पीएम नरेंद्र मोदी की सफल कूटनीति का परिणाम है

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह पीएम नरेंद्र मोदी की कूटनीति का ही परिणाम है कि आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान की जेल में बंद करना पड़ा.

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: July 19, 2019, 12:08 PM IST
Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: July 19, 2019, 12:08 PM IST
पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसे पीएम नरेंद्र मोदी की सफल कूटनीति का परिणाम बताया है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) ने पाकिस्तान से सैन्य अदालत के इस फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है. साथ ही सीएम ने यह भी कहा पीएम की कूटनीति का ही परिणाम है कि आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान की जेल में बंद करना पड़ा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान यह खुशी खुशी नहीं कर रहा है बल्कि इसकी वजह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का कूटनीतिक कदम है. उस वजह से ही पाकिस्तान पर दबाव बना है.

भारत की राजनयिक जीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


बता दें कि नीदरलैंड के हेग में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) ने बुधवार को जाधव की फांसी की सजा पर रोक को बरकरार रखा. इसी के साथ कोर्ट ने पाकिस्तान से सैन्य अदालत के इस फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए भी कहा. आईसीजे ने मामले में पाकिस्तान की तमाम आपत्तियों को खारिज कर दिया. अदालत ने पाकिस्तान के इस तर्क को भी खारिज कर दिया कि भारत ने जाधव की वास्तविक नागरिकता की जानकारी नहीं दी है. पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में यह भारत की राजनयिक जीत है.

ये भी पढ़ें - स्लॉटर हाउस : अपनी ही सरकार के फैसलों से चौतरफा घिरी बीजेपी

ये भी देखें - बैदिनी बुग्याल:HC के ऑर्डर के खिलाफ SC जाएगी सरकार
First published: July 18, 2019, 8:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...