लाइव टीवी

विधानसभा सत्र में शामिल नहीं हुए चैंपियन, कौशिक ने कहा- टांग में चोट की वजह से नहीं आए

News18 Uttarakhand
Updated: June 24, 2019, 7:35 PM IST
विधानसभा सत्र में शामिल नहीं हुए चैंपियन, कौशिक ने कहा- टांग में चोट की वजह से नहीं आए
बीजेपी से 3 महीने के लिए निलंबित विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन विधानसभा सत्र में शामिल होने नहीं पहुंचे.

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा किसदन में आना चैंपियन का संवैधानिक अधिकार है और वह आ सकते हैं.

  • Share this:
न्यूज़-18 से रिपोर्टर से बदसलूकी के बाद बीजेपी से सस्पेंड हुए विधायक प्रणव चैंपियन सोमवार को सदन में नहीं पहुंचे. हालांकि इससे पहले सदन की कार्यवाही के पहले दिन चैंपियन अक्सर नजर आते थे लेकिन इस बार पार्टी से सस्पेंड चैंपियन नहीं आए. हालांकि सरकार का कहना है कि इसकी वजह राजनीतिक नहीं, शारीरिक है. चैंपियन के पैर में चोट लगी है और ग़ाज़ियाबाद, नोएडा के किसी हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे हैं.

पुष्कर में फिसल गए 

सदन के बाहर अपनी हरकतों की वजह से सुर्खियां बटोरने वाले बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन सदन के अंदर अपनी ही सरकार के मंत्रियों को घेरने का कोई मौका नहीं चूकते. पिछले विधानसभा सत्र में भी उन्होंने कई मंत्रियों से मुश्किल सवाल पूछकर उन्हें परेशानी में डाला था. इसलिए सदन में उनकी कमी पत्रकारों को भी नज़र आई.

प्रकाश पंत के निधन पर सीएम ने कहा- हमने अपना छोटा भाई खो दिया

लेकिन इस बारे में सवाल पूछने पर संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने कहा कि चैंपियन तीर्थाटन के लिए राजस्थान के पुष्कर जी गए थे. वहां सीढ़ी से उनका पैर फ़िसल गया और उन्हें पैर में चोट लगी. कौशिक के अनुसार चैंपियन नोएडा या ग़ाज़ियाबाद के किसी अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं और उन्होंने बाकायदा इसकी सूचना भी दी है.

कांग्रेस विधायक ने लिए मज़े

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि उन्हें बीजेपी ने पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते उन्हें सस्पेंड किया है. सदन में आना उनका संवैधानिक अधिकार है और वह आ सकते हैं.
Loading...

मंगलौर से कांग्रेस विधायक काज़ी निजामुद्दीन ने इसे बीजेपी का अंदरूनी मामला बताया लेकिन साथ ही तंज़ किया कि बीजेपी की नीतियां चैंपियन से नहीं मिलती और उनका व्यक्तित्व बीजेपी से मेल नहीं खाता. निज़ामुद्दीन ने कहा कि अब तो बस देखना यह है कि ये लोग एक-दूसरे को कब तक बर्दाश्त करते हैं.

एक दिन और बढ़ा विधानसभा का विशेष सत्र, अब बुधवार तक चलेगा

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 24, 2019, 5:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...