लाइव टीवी

बारिश के बीच वकीलों का सचिवालय कूच... रोकने पर पुलिस के साथ हुई नोक-झोंक   

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: December 13, 2019, 2:35 PM IST
बारिश के बीच वकीलों का सचिवालय कूच... रोकने पर पुलिस के साथ हुई नोक-झोंक   
वकीलों के सचिवालय कूच के ऐलान को देखते हुए पुलिस ने मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे.

ज़िला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल ने कहा कि अगर जल्द उनकी मांगें पूरी नहीं की गई आंदोलन बड़ा रूप ले लेगा.

  • Share this:
देहरादून. अधिवक्ता एक्ट, अधिवक्ता कल्याण कोष सहित चार सूत्रीय मांगों को लेकर देहरादून में वकीलों का सचिवालय कूच हंगामेदार रहा. बारिश के बाद बेहद ठंडे माहौल में वकीलों के सचिवालय कूच न गर्मी ला दी. वकीलों की न सिर्फ़ पुलिस से नोक-झोंक हुई बल्कि एक युवक की पिटाई भी कर दी गई. वकीलों के सचिवालय कूच के ऐलान को देखते हुए पुलिस ने मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे. पुलिस मुख्यालय से पहले वकीलों को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया जिसके बाद पुलिस और वकीलों की नोकझोंक हुई.

ये हैं मांगें

वकीलों का कहना है कि वे लंबे समय से चैंबर बनाने के लिए ज़मीन उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं. वकील अधिवक्ता एक्ट बनाने की भी मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार उनकी बातों पर गौर नहीं कर रही. वकीलों ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे सरकार सहित किसी भी राजनेता का मुकदमा नहीं लड़ेंगे.

वकीलों का कहना है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई, तो वे बड़ा आंदोलन करेंगे. बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल ने कहा कि जिस तरह से सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है अगर जल्द उनकी मांगें पूरी नहीं की गई आंदोलन बड़ा रूप ले लेगा.

युवक की पिटाई

प्रदर्शन के दौरान वकीलों और कुछ युवकों के बीच हाथापाई शुरू हो गई. इसके बाद वकीलों ने युवक की जमकर पिटाई कर दी. पुलिस ने बीच-बचाव कर युवक को वकीलों के कब्ज़े से छुड़ाया और बचाते हुए उसे थाने ले गए.

ये भी देखें: चीफ जस्टिस बोले- कोई मुझे भी गोली मार दे तो वकील केस लड़ने से इनकार नहीं कर सकते

राज्य आंदोलनकारियों के हक़ की लड़ाई अब लड़ेंगे हाईकोर्ट के वकील, बनाया संगठन 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 2:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर