Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Chunav: टिकट की आस में BJP से जुड़ रहे नेता, कैसे पार्टी के लिए बन सकते हैं मुसीबत?

Uttarakhand Chunav: टिकट की आस में BJP से जुड़ रहे नेता, कैसे पार्टी के लिए बन सकते हैं मुसीबत?

उत्तराखंड भाजपा में टिकट के लिए अंदरूनी सियासत को लेकर चर्चाएं हैं.

उत्तराखंड भाजपा में टिकट के लिए अंदरूनी सियासत को लेकर चर्चाएं हैं.

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जल्द ही आधिकारिक घोषणा की राह देखी जा रही है और इस बीच दलबदल की सियासत (Defection Politics) भी जारी है. दो और अहम नेताओं राजेश्वर पैन्यूली और हेम आर्य (Hem Arya) ने भाजपा का दामन थामा है, जिनमें से एक कांग्रेस पार्टी छोड़कर आए हैं. लेकिन राजनीतिक हलकों में जो चर्चाएं हैं, उनके हिसाब से भाजपा के लिए इन नेताओं की पार्टी में वापसी कई तरह से समीकरण बिगाड़ने का काम कर सकती है. पहले ही कार्यकर्ताओं (BJP Workers) का विरोध झेल रही भाजपा स्थिति कैसे मैनैज करेगी?

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड बीजेपी में दो नेताओं की घर वापसी होने से एक तरफ भाजपा उत्साहित है, तो दूसरी तरफ सियासी गलियारों में इसे लेकर चिंता भी देखी जा रही है. प्रतापनगर से राजेश्वर पैन्यूली और नैनीताल सीट से हेम आर्य की वापसी पर बीजेपी भले ही कुनबा और बढ़ने की बात कह रही हो, लेकिन टिकट मिलने की उम्मीद में पार्टी से जुड़ रहे नेता बीजेपी के लिए मुसीबत भी बन सकते हैं. अब आलम यह है कि ये दोनों नेता टिकट की आस में दावे कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ भाजपा फिलहाल इनके टिकट को लेकर कोई आधिकारिक बयान देने से बच रही है.

नैनीताल सीट पर बीजेपी से विधायक संजीव आर्य के कांग्रेस में शामिल होने के बाद टिकट की आस लगाए बैठे कांग्रेस नेता हेम आर्य ने रविवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. 2012 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव हार चुके आर्य 2017 में टिकट न मिलने पर कांग्रेस में चले गए थे. इधर, प्रतापनगर से 2012 और 2017 में निर्दलीय चुनाव लड़ चुके राजेश्वर पैन्यूली ने भी तब टिकट न मिलने पर बीजेपी को अलविदा कह दिया था. अब दोनों नेताओं ने बीजेपी जॉइन तो कर ली है, लेकिन हसरत अब भी टिकट की ही है. क्या अब बीजेपी में अंतर्कलह का दौर दिखने वाला है?

BJP MLA, BJP election campaign, bjp candidate, भाजपा विधायक, भाजपा चुनाव प्रचार, भाजपा के प्रत्याशी, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

नैनीताल और प्रतापनगर क्षेत्र में दो अहम नेता बीजेपी में शामिल हुए.

भाजपा आखिर किसे देगी टिकट?
हेम आर्य तो बाकायदा दावा कर रहे हैं, ‘मुझे टिकट मिला तो सभी 70 विधानसभाओं में सबसे अधिक वोट से जीतने वाला विधायक बनूंगा.’ पैन्यूली भी प्रतापनगर से टिकट की आस पाले हुए हैं. लेकिन सवाल यह है कि क्या प्रतापनगर सीट पर बीजेपी अपने सिटिंग विधायक का टिकट काटकर पैन्यूली को आज़माएगी? या फिर नैनीताल में संजीव आर्य के जाने के बाद खाली हुई सीट पर टिकट की उम्मीद लगाए अपने नेताओं को नाराज़ कर हेम आर्य पर दांव लगाएगी?

इस बारे में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी का कहना है कि दोनों बिना शर्त पार्टी में शामिल हुए हैं. टिकट किसको मिलेगा, ये केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा. गौरतलब है कि निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार, राम सिंह कैड़ा, कांग्रेस के सिटिंग विधायक राजकुमार को पार्टी में शामिल कर बीजेपी धनौल्टी, भीमताल और पुरोला तीन सीटों पर पहले ही पार्टी वर्कर्स का विरोध झेल रही है.

Tags: Assembly elections, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand BJP

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर