अपना शहर चुनें

States

निकाय चुनावों में जीत-हार की सीटवार समीक्षा करेगी BJP

अजय भट्ट ,प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी और मंत्री हरक सिंह रावत
अजय भट्ट ,प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी और मंत्री हरक सिंह रावत

पार्टी की समीक्षा और चुनाव हारने पर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि अगर कोटद्वार में उनके कहे अनुसार प्रत्याशियों को टिकट दिया जाता तो चुनाव का परिणाम कुछ और होता.

  • Share this:
निकाय चुनाव के सभी परिणामों की भारतीय जनता पार्टी समीक्षा करेगी. लेकिन चुनाव परिणामों की समीक्षा बैठक से पहले कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के बयान से साफ हो गया है कि बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी के अंदर तनाव का माहौल व्याप्त है.

उत्तराखंड में हुए निकाय चुनावों में बीजेपी ने दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन पार्टी फिर भी निकाय चुनावों की समीक्षा करने जा रही है. यही नहीं, निकाय चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने वालों को लेकर संगठन सख्त हो गया है. प्रदेश में कई विधानसभा क्षेत्रोंं में भाजपा के प्रत्याशियों की बड़ी हार हुई है. इसको लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने सगंठन से शिकायत की है.

पार्टी की समीक्षा और चुनाव हारने पर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि अगर कोटद्वार में उनके कहे अनुसार प्रत्याशियों को टिकट दिया जाता तो चुनाव का परिणाम कुछ और होता. हरक सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने पहले ही पार्टी अध्यक्ष और संगठन मंत्री से कह दिया था कि जो टिकट बांटे गए हैं, उन्‍हें जनता स्वीकार नहीं करेगी. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोटद्वार में सीएम , प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष भी चुनाव प्रचार में आए थे.



बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा था कि स्थानीय निकाय चुनाव के सभी परिणामों की समीक्षा की जाएगी. यह समीक्षा सभी सीटों की होगी चाहे, उन स्थानों पर भाजपा विजयी ही क्यों न हुई हो. प्रदेश अध्यक्ष ने साथ में यह भी कहा कि हर कार्यकर्ता को अपनी बात कहने का अधिकार है, लेकिन इसके लिए पार्टी के अंदर फ़ोरम है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि अति शीघ्र प्रदेश कोर कमेटी की बैठक होगी और उसके बाद प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक की जाएगी.
कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि उत्तराखंड भाजपा संगठन और सरकार के बीच का मतभेद बाहर निकल कर आ गया है. भाजपा अब डैमेज कंट्रोल करने में जुटी है. लेकिन सच ये है कि अंतर्कलह की चिंगारी की अभी तो शुरुआत है.

ये भी पढ़ें - मुआवजे के 22 करोड़ रुपए तीन महीने में दे यूपी आवास विकास परिषद: हाईकोर्ट

ये भी पढ़ें - चेतावनी... 6 तक मंदिर निर्माण पर निर्णय नहीं हुआ तो अयोध्या कूच करेंगे संत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज