निकाय चुनाव: CM त्रिवेन्द्र के 'गढ़' में कांग्रेस ने लगाई सेंध, नहीं खिला कमल

देहरादून नगरपालिका में पार्षद पद पर 50 सीटों का रिजल्ट घोषित हो गया है. कांग्रेस के 23, बीजेपी के 24 और 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है.

Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: November 21, 2018, 10:42 AM IST
निकाय चुनाव: CM त्रिवेन्द्र के 'गढ़' में कांग्रेस ने लगाई सेंध, नहीं खिला कमल
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (File Photo)
Manish Kumar
Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: November 21, 2018, 10:42 AM IST
उत्तराखंड के स्थानीय निकायों के चुनाव परिणाम में भारतीय जनता पार्टी के लिए कहीं से खुशी आई तो कहीं से गम. डोईवाला नगर पालिका सीट पर भाजपा को झटका लगा है. डोईवाला मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की विधानसभा सीट है. डोईवाला नगर पालिका में कांग्रेस की प्रत्याशी सुमित्रा मनवाल ने 196 वोटों से जीत दर्ज की है. कांग्रेस की जीत पर भाजपा प्रत्याशी नगीना रानी ने फिर से वोटों की गिनती कराने की मांग की है.

मसूरी नगर पालिका सीट पर भाजपा विधायक गणेश जोशी फिसड्डी साबित हुए. भाजपा विधायक होने के बाद भी पालिका चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया. मसूरी में अध्यक्ष पद प्रत्याशी सहित वार्ड में एक भी सभासद नहीं आया.

देहरादून नगरपालिका में पार्षद पद पर 50 सीटों का रिजल्ट घोषित हो गया है. कांग्रेस के 23, बीजेपी के 24 और 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. जबकि मेयर प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा 13736 वोटों से आगे चल रहे हैं. खबर लिखे जाने तक कई सीटों पर मतगणना जारी थी.

इससे पहले दोपहर तक बीजेपी 5 सीटों पर आगे थी और कांग्रेस 2 सीटों पर. लेकिन शाम होते-होते  कांग्रेस ने हल्द्वानी सीट पर लीड लेनी शुरू कर दी और तालिका में परिवर्तन हो गया. ख़बर लिखे जाने तक बीजेपी चार मेयर सीटों पर आगे चल रही थी और कांग्रेस तीन पर.

बीजेपी देहरादून, ऋषिकेश, काशीपुर और रुद्रपुर नगर निगम में कांग्रेस प्रत्याशी से आगे चल रही है. कांग्रेस हल्द्वानी, कोटद्वार और हरिद्वार में आगे  है. बता दें कि हल्द्वानी में बीजेपी के मौजूद मेयर जोगेंद्र रौतेला के ख़िलाफ़ नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के बेटे सुमित हृदयेश मैदान में हैं.

पहले दौर की मतगणना में बीजेपी के रौतेला आगे चल रहे थे लेकिन दूसरे दौर की मतगणना के बाद तस्वीर बदल गई और सुमित हृदयेश ने रौतेला को पीछे छोड़ आगे हो गए.

ख़बर लिखे जाने तक घोषित नगर पालिका सीटों में से भाजपा 4, कांग्रेस 4, निर्दलीय 6 सीट जीत चुके थे. अब तक घोषित नगर पंचायतों में भाजपा 10, कांग्रेस 4 और निर्दलियों ने 3 पर जीत हासिल की थी.
Loading...

ये भी पढ़ें- दो नगर पंचायत BJP के खाते में, एक पालिका जीती कांग्रेस, दो निकाय में निर्दलीय

उत्तराखंड निकाय चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस को लोगों ने नकारा, निर्दलीयों ने लहराया परचम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2018, 1:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...