लाइव टीवी

Lockdown-4.0: उत्तराखंड का कोई जिला रेड जोन में नहीं, सभी दुकानें खुलेंगी
Dehradun News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: May 18, 2020, 8:33 PM IST
Lockdown-4.0: उत्तराखंड का कोई जिला रेड जोन में नहीं, सभी दुकानें खुलेंगी
मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने लॉकडाउन-4 के लिए बनाए गए नियमों की जानकारी दी.

केंद्र की गाइडलाइन्स के मुताबिक होटल, पब, रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. छूट की अगर बात की जाए को उत्तराखंड में लॉक डाउन में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक छूट मिलेगी.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के लोगों के लिए आज की सबसे बड़ी खबर ये है कि मंगलवार से सभी तरह की दुकानें रोज़ खुलेंगी लेकिन सैलून को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. हालांकि भारत सरकार की गाइडलाइन्स के मुताबिक होटल, पब, रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. छूट की अगर बात की जाए को उत्तराखंड में लॉक डाउन फेज़ 4 में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक छूट मिलेगी. उत्तराखंड में अगर ज़िलों के जोन में बंटे होने की बात करें तो राज्य में कोई भी ज़िला अब रेड ज़ोन में नहीं है.

ऑड-ईवन यहां भी 

उत्तराखंड में 6 ज़िलों को ग्रीन जोन में रखा गया है और सात को ऑरेंज़ ज़ोन में. बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, टिहरी, रुद्रप्रयाग और हरिद्वार ग्रीन ज़ोन में हैं तो अल्मोड़ा, नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, ऊधम सिंह नगर और उत्तरकाशी ऑरेंज ज़ोन में.



बड़े शहरों हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर, कोटद्वार, देहरादून, हरिद्वार और रुड़की में आदेश जारी होने के बाद ट्रैफिक ऑड और ईवन में चलेगा. यानी एक दिन 2,4,6,8 से शुरु होने वाले नंबर की गाड़ियां चलेंगी और दूसरे दिन वह गाड़ियां जिनका नंबर 3,5,7,9 से शुरु होता है.



ज़िलों के अंदर बस कब से चलेंगी इस पर फैसला होना बाकी है.

टूरिज़्म के लिए कैंपेन 

प्रदेश में लौटने वाले प्रवासियों से फिर क्वारंटीन के नियमों का पालन करने को कहा गया है. मुख्य सचिव ने कहा है कि अगर हालात नहीं सुधरे तो आने वाले दिनों में आपदा और महामारी एक्ट में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

31 मई तक राज्य में कोई टूरिस्ट एक्टिविटी नहीं हो पाएगी. हालांकि मुख्य सचिव का कहना है कि उत्तराखंड सुरक्षित है और जल्द देश में टूरिस्ट को राज्य के सुरक्षित हालात का मैसेज देने के लिए कैंपेन चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः कोरोना से नहीं भूख से मरने का डर है इन नेपाली मज़दूरों को, अब तक नहीं मिली मदद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2020, 8:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading