होम /न्यूज /उत्तराखंड /Lockdown 4: सिर्फ़ 3 लोग पहुंचे फ़्लाइट से देहरादून और 3 ही गए... क्वारंटीन करने लिए 6000 कमरे किए गए बुक

Lockdown 4: सिर्फ़ 3 लोग पहुंचे फ़्लाइट से देहरादून और 3 ही गए... क्वारंटीन करने लिए 6000 कमरे किए गए बुक

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर कई दिनों से हवाई सेवा शुरु होने की तैयारी चल रही थी. (फ़ाइल फ़ोटो)

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर कई दिनों से हवाई सेवा शुरु होने की तैयारी चल रही थी. (फ़ाइल फ़ोटो)

इसी तरह पंतनगर से जॉलीग्रांट पहुंची फ्लाइट में भी मात्र आठ पैसेंजर थे.

ऋषिकेश. जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से आज से डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू हो गई हैं. शाम 6 बजे तक कुल 5 फ्लाइट्स आएंगी-जाएंगी. हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अभी यात्री हवाई सेवा में उतनी रुचि नहीं दिखा रहे हैं. दिल्ली से सुबह 7.30 बजे पहुंची पहली फ्लाइट में मात्र तीन यात्री जॉलीग्रांट पहुंचे जबकि तीन ही यात्रियों को लेकर यह फ्लाइट वापस लौटी. इसी तरह पंतनगर से जॉलीग्रांट पहुंची फ्लाइट में भी मात्र आठ पैसेंजर थे जबकि मुम्बई से आने और जाने वाले यात्रियों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा. मुंबई से आज जॉलीग्रांट आने वाली फ़्लाइट रद्द हो गई.

350 होटलों में 6000 कमरे

देहरादून प्रशासन ने जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से आने वाले सभी लोगों को क्वारंटीन करने के इंतज़ाम कर लिए हैं. हवाई जहाज़ से आने वाले सभी यात्रियों को 7 दिनों के लिए इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किया जाएगा. इसके लिए प्रशासन ने करीब 350 होटल के 6000 कमरों को चिन्हित किया है.

इन कमरों का भुगतान इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन रहने वाले व्यक्ति को करना होगा. क्वारंटीन किए जाने वाले होटलों को 3 कैटेगरी में रखा गया है. ये हैं 750 रुपये प्रतिदि, 1000 रुपये प्रतिदिन और 1500 रुपये प्रतिदिन. साथ ही इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किए गए व्यक्ति को 150 रुपये खाने का भी अलग से पेमेंट करना पड़ेगा.

इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में 7 दिन का समय बिताने के बाद ये लोग घर तो जा सकेंगे लेकिन बाहर नहीं घूम सकेंग. 7 दिन के लिए इन सभी लोगों को होम क्वारंटीन भी रहना पड़ेगा.

Tags: Coronavirus in India, Covid-19 Crisis, Domestic flight from 25 May, Lockdown-4.0, Rishikesh, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें