उत्तराखंड में 18 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, 24 घंटे में कोरोना से 180 की मौत, 5890 नए केस मिले

शराब की दुकानें पहले की तरह सोमवार से शुक्रवार सुबह 6 से 11 बजे तक खुली रहेंगी.

शराब की दुकानें पहले की तरह सोमवार से शुक्रवार सुबह 6 से 11 बजे तक खुली रहेंगी.

अब पूरे उत्तराखंड में 18 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानों को ही निर्धारित अवधि तक खोलने की छूट होगी.

  • Share this:

देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. रविवार को पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना महामारी के संक्रमण से हुई मौत और नए मामलों के सामने आने के बाद सरकार ने बड़ा फैसला किया है. राज्य सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू लॉकडाउन का विस्तार कर दिया है. अब पूरे उत्तराखंड में 18 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा. इस दौरान लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा. सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानों को ही निर्धारित अवधि तक खोलने की छूट होगी.

24 घंटे में 2731 मरीज हुए स्वस्थ

प्रदेश में कोरोना के आंकड़े पर गौर करें तो रविवार को पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तराखंड में वायरस संक्रमण के 5890 केस सामने आए हैं. वहीं इस बीमारी की चपेट में आकर रिकॉर्ड 180 लोगों की मौत हुई है. हालांकि इस दौरान 2731 लोग ठीक भी हुए हैं. प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 74114 पर पहुंच गई है.

Youtube Video

शनिवार के मुकाबले रविवार को 2500 कम केस

हालांकि यह सुखद है कि शनिवार के मुकाबले रविवार को कोरोना संक्रमण के केस कम मिले हैं. शनिवार तक उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण के रोज 7,000 से 9,000 के बीच नए केस दर्ज किए जा रहे थे. प्रदेश में शनिवार को भी 8,390 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, जबकि 118 और लोगों की महामारी से जान गई थी. लेकिन रविवार को संक्रमण के 5890 केस मिले हैं, जो शनिवार के मुकाबले 2500 कम हैं.

प्रधानमंत्री ने दिया हरसंभव मदद का भरोसा



इस बीच, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत से बात कर प्रदेश में कोरोना महामारी के संबंध में स्थिति की जानकारी ली. उन्होंने राज्य को हरसंभव मदद देने का भरोसा भी दिलाया. सीएम रावत ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति के बारे में जानकारी ली है. उन्होंने कहा, ‘मैंने माननीय प्रधानमंत्री को वर्तमान स्थिति से अवगत कराया है.’ सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड को हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया है. मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज