• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Lockdown 2: 26 अप्रैल से खुलेंगे चार धाम के कपाट, पुलिस ने शुरू की तैयारियां

Lockdown 2: 26 अप्रैल से खुलेंगे चार धाम के कपाट, पुलिस ने शुरू की तैयारियां

चार धाम की यात्रा की अनुमति अभी नहीं दी गई है (File Photo)

चार धाम की यात्रा की अनुमति अभी नहीं दी गई है (File Photo)

उत्तराखण्ड में 26 अप्रैल से चार धाम (Chhar Dham) के कपाट खुलने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. चारों धामों में स्थित पुलिस चौकियों में पुलिस के जवानों और एसडीआरएफ (SDRF) की टीमों को निर्देशित किया गया है कि वे अलग-अलग धामो में तैनात रहें.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखण्ड में 26 अप्रैल से चार धाम (Chhar Dham) के कपाट खुलने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. इसके लिए पुलिस मुख्यालय से सभी जिलों के एसएसपी (SSP) और एसपी (SP)  को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. चारों धामों में स्थित पुलिस चौकियों में पुलिस के जवानों और एसडीआरएफ (SDRF) की टीमों को निर्देशित किया गया है कि वे अलग-अलग धामो में तैनात रहें. 22 या 23 अप्रैल से सभी धामों में पुलिस चौकियां खुल जाएंगी, जिनमे पुलिस फोर्स तैनात हो जाएगा.

चारों धामों में पुलिस बल किए जा रहे हैं तैनात

लॉक डाउन जैसे हालातों में पहली बार चार धाम कपाट खुलेंगे. हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से कोई गाइडलाइन नहीं मिलने के चलते अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है. वहीं इस बार चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं को जाने की मंजूरी नहीं दी गयी है. इसके चलते यात्रा मार्गों पर पुलिस फोर्स की तैनाती भी नहीं की गई है. इस समय केवल धामों में स्थित पुलिस चौकियों में ही पुलिस बल तैनात किया जाना है.

डीजी लॉ एंड आर्डर ने ये कहा...

वहीं डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार का कहना है कि सरकार जैसे ही यात्रा को लेकर गाइडलाइन तैयार करेगी, उसी हिसाब से पुलिस बल को तैनात किया जाएगा. आपको बता दें कि राज्य में 26 अप्रेल को गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट खुलने हैं. इसके बाद 28 अप्रेल को बाबा केदारनाथ और 29 को बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि निकली थी.

बीते वर्षों में यात्रा के शुरुआती दौर में पुलिस बल तैनात कर दिया जाता है ताकि वह ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था की देखरेख कर सके.

ये भी पढ़ें:  COVID-19: राजाजी टाइगर रिजर्व से टेस्ट के लिए लेपर्ड, बेबी एलिफेंट का भेजा गया सैंपल

हरिद्वार: BSP के Ex MLA पर लगा मौलाना के साथ मारपीट का आरोप

टिहरी में Lockdown का उल्लंघन, जंगलों के रास्ते से गांव पहुंच रहे बाहरी लोग

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज