उत्तराखंड विधानसभा में संसदीय कार्य मंत्री ने पेश किया 4063 करोड़ का अनुपूरक बजट

उत्तराखंड विधानसभा में आज मदन कौशिक ने पेश किया अनुपूरक बजट. (फाइल फोटो)

संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि अनुपूरक बजट में 2071.42 करोड़ रुपये राजस्व लेखा और 1992.37 करोड़ रुपये पूंजीगत लेखा के लिए रखे गए हैं. इसके अलावा वेतन मद में 133.26 करोड़ रुपये रखे गए हैं.

  • Share this:
    देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा में सोमवार को वर्ष 2020-21 के लिए 4063.79 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया गया. जबकि विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक द्वारा पेश इस अनुपूरक बजट पर मंगलवार को चर्चा की जाएगी.

    संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने कही ये बात

    संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि अनुपूरक बजट में 2071.42 करोड़ रुपये राजस्व लेखा और 1992.37 करोड़ रुपये पूंजीगत लेखा के लिए रखे गए हैं. इसके अलावा वेतन मद में 133.26 करोड़ रुपये, केंद्र की सहायता वाली परियोजनाओं के लिए 2293.38 करोड़, आपदा राहत के लिए 641 करोड़, शिक्षा के लिए 134 करोड़, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के लिए 500 करोड़, हरिद्वार कुंभ के लिए 200 करोड़ और निर्भया फंड में 1.98 करोड़ रुपये प्रस्तावित किए गए हैं.



    वर्चुअली शामिल हुए सीएम रावत

    कोविड-19 से संक्रमित होने की वजह से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत विधानसभा सत्र की कार्रवाई में वर्चुअली शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने दिवंगत विधायक सुरेन्द्र सिंह जीना, पूर्व विधायक केसी पुनेठा, सुन्दरलाल मंद्रवाल, अनुसूया प्रसाद मैखुरी और तेजपाल सिंह पंवार को श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह जीना का भावपूर्ण स्मरण करते हुए कहा कि जीना जी युवा, कर्मठ और ऊर्जावान विधायक थे. अभिवादन करने का उनका अपना तरीका था. उनके असमय जाने से हम सभी अत्यंत दुखी हैं. मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक केसी पुनेठा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह बहुत जुझारू व सहनशील व्यक्तित्व के थे. पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष स्वर्गीय अनुसूया प्रसाद मैखुरी का स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वे अत्यंत विनम्र और सज्जन थे. पूर्व विधायक स्वर्गीय सुन्दरलाल मंद्रवाल सच्चे मायनों में गांधीवादी थे. उनमें कोई अहम नजर नहीं आता था. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व विधायक स्वर्गीय तेजपाल सिंह पंवार सीधी और सपाट बात करते थे. उन्होंने कभी असत्य का सहारा नहीं लिया.

    गौरतलब है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी ट्वीट करके दी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.