300 चीनी सैनिकों को मारने वाले जसवंत सिंह की कहानी अब बड़े पर्दे पर

निर्देशक अविनाश ध्यानी ने कहा कि फ़िल्म के हीरो, देश के भी हीरो हैं, जो देवभूमि उत्तराखंड के हैं इसलिए इस फ़िल्म का पोस्टर और ट्रेलर यहीं रिलीज़ करने का फ़ैसला किया गया.

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: January 21, 2019, 1:06 PM IST
300 चीनी सैनिकों को मारने वाले जसवंत सिंह की कहानी अब बड़े पर्दे पर
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज फ़िल्म का पोस्टर और ट्रेलर रिलीज़ किया.
Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: January 21, 2019, 1:06 PM IST
महावीर चक्र विजेता जसवंत सिंह रावत के शौर्य को अब पूरा देश देखेगा. उत्तराखंड के वीर सपूत जसवंत सिंह पर आधारित फ़िल्म 72 Hours का सोमवार को देहरादून में पोस्टर और ट्रेलर रिलीज़ किया गया. यह फ़िल्म 1962 में भारत-चीन युद्ध के दौरान उन 72 घंटों पर आधारित है जिनमें इस वीर ने चीन के 300 सैनिकों को मार गिराया था.

उत्तराखंड में दुश्मन देशों के दांत खट्टे करने वाले कई जांबाज़ पैदा हुए हैं. ऐसे ही एक हीरो राइफलमैन जसवंत सिंह रावत पर अविनाश ध्यानी ने 72 HOURS नाम से फिल्म बनाई है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को इस फ़िल्म का पोस्टर और ट्रेलर रिलीज़ किया. मुख्यमंत्री ने फिल्म प्रोडक्शन से जुडी टीम को बधाई दी और सरकार की तरफ से हरसंभव सहयोग का भरोसा भी दिलाया.



बता दें कि 1962 में भारत-चीन युद्ध के दौरान 4 गढ़वाल के राइफलमैन जसवंत सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के नूरानंग की लड़ाई में अकेले ही चीन के 300 सैनिकों को मार गिराया था. चीनी सेना भी उनकी हिम्मत की कायल हुई थी जिसके बाद बाबा जसवंत सिंह का मंदिर बनाया गया था. इसी पराक्रम पर आधारित यह फ़िल्म जल्द ही बड़े पर्दे पर दिखाई देगी.

फिल्म निर्देशक अविनाश ध्यानी ने बताया कि वह भी एक सैन्य परिवार से हैं और उन्होंने देश के सपूतों को आगे लाने के लिए इस फिल्म को बनाया है. ध्यानी ने कहा कि क्योंकि फ़िल्म के हीरो, देश के भी हीरो हैं, जो देवभूमि उत्तराखंड के हैं इसलिए इस फ़िल्म का पोस्टर और ट्रेलर यहीं रिलीज़ करने का फ़ैसला किया गया.

VIDEO: कोटद्वार में ज्ञापन देने गए पूर्व सैनिक एसडीएम से उलझे, धक्का-मुक्की की

उत्तराखंड में चीनी सैनिकों की घुसपैठ, सरकार ने किया इनकार!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...