सल्ट उपचुनाव में तीसरी बार सहानुभूति कार्ड खेलेगी BJP, महेश जीना होंगे कैंडिडेट

सल्ट विधानसभा उपचुनाव में महेश जीना होंगे बीजेपी प्रत्याशी.

सल्ट विधानसभा उपचुनाव में महेश जीना होंगे बीजेपी प्रत्याशी.

Sult Assembly By-Election: उत्तराखंड की सल्ट विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में बीजेपी ने दिवंगत विधायक के बड़े भाई महेश जीना को बनाया उम्मीदवार. इस सीट से मुख्यमंत्री तीरथ रावत को उतारने की चल रही थी चर्चा.

  • Share this:
देहरादून. बीजेपी ने सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए कैंडिडेट की घोषणा कर दी है. विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन से खाली हुई इस सीट पर उनके बड़े भाई महेश जीना को पार्टी ने कैंडिडेट घोषित किया है. जीना 30 मार्च को नोमिनेशन फाइल करेंगे. सल्ट में महेश जीना को टिकट देकर बीजेपी सहानुभुति कार्ड का तीसरी बार दांव खेलेगी. इससे पहले बीजेपी विधायक मगन लाल शाह के निधन पर उनकी पत्नी मुन्नी देवी शाह और मंत्री प्रकाश पंत के निधन पर उनकी पत्नी चंद्रा पंत को चुनाव लड़वा चुकी है.

इन दोनों ही उपचुनाव में बीजेपी को सहानुभूति कार्ड का फायदा मिला और वो जीत दर्ज कराने में सफल रही. लेकिन महेश जीना का मामला थोड़ा अलग है. महेश दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के बड़े भाई हैं . क्या वो सहानुभूति जुटाने में कामयाब रह पाएंगे, ये देखना अहम होगा. ये उपचुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे 2022 के विधानसभा चुनावों का लिटमस टेस्ट भी माना जा रहा है. बीजेपी में  नवनियुक्त सीएम तीरथ सिंह रावत की परीक्षा भी है. बीजेपी यह उपचुनाव जीती तो तीरथ मजबूत होंगे, सीट गंवाई तो पार्टी से लेकर सरकार के लिए एक बड़ा झटका  होगा.

कांग्रेस भी लगा रही पूरा जोर

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज