• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • नौशेरा में आईईडी बमों को डिफ्यूज करते हुए देहरादून के लाल मेजर बिष्ट हुए शहीद

नौशेरा में आईईडी बमों को डिफ्यूज करते हुए देहरादून के लाल मेजर बिष्ट हुए शहीद

शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट का फाइल फोटो

शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट का फाइल फोटो

पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर के लाम झंगड़ इलाके के सरैया क्षेत्र में ऐसे चार बम लगाए गए थे. तीन बम चित्रेष बिष्ट डिफ्यूज कर चुके थे. जब वह चौथा बम निष्क्रय कर रहे थे, तब ही वहां बड़ी तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हो गया.

  • Share this:
नौशेरा सेक्टर में शनिवार की शाम आईईडी बम डिफ्यूज करते हुए एक ब्लास्ट हुआ. इसमें देहरादून निवासी मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए. आर्मी के 21-जीआर में अफसर चित्रेश की मौत उस वक्त हुई, जब वह एलओसी राजौरी के करीब मिले आईईडी बमों को डिफ्यूज कर रहे थे. पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर के लाम झंगड़ इलाके के सरैया क्षेत्र में ऐसे चार बम लगाए गए थे. तीन बम चित्रेष बिष्ट डिफ्यूज कर चुके थे. जब वह चौथा बम निष्क्रय कर रहे थे, तब ही वहां बड़ी तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हो गया. आईईडी बम के इस ब्लास्ट से चित्रेश बुरी तरह जख्मी हो गए और उनका थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गई. इस दुर्घटना में एक अन्य जवान भी घायल हो गया, जिसे ऊधमपुर अस्पताल भेजा गया.

बता दें कि मेजर रैंक के चित्रेश बिष्ट के पिता एसएस बिष्ट देहरादून के कोतवाल रह चुके हैं. जैसे ही यह खबर देहरादून पहुंची तो उनके नेहरू कालोनी निवास पर हाहाकार मच गया. लोगों को जैसे-जैसे पता चलता गया, लोग परिवार को ढांढस बंधाने और शोक व्यक्त करने के लिए आने लगे. परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक अगले माह मार्च में चित्रेश बिष्ट की शादी होने वाली थी. परिवार के लोगों का जहां एक ओर रो-रो कर बुरा हाल है वहीं इस बात का गर्व भी है कि उनके बेटे ने अपने प्राणों की आहुति दे कर काफी लोगों की जान बचा ली.

यह भी पढ़ें - कब तक बच्चे बेमौत मारे जाते रहेंगे? पूछ रही है एक शहीद की मां

यह भी पढ़ें - शहीदों के बारे में कश्मीरी युवक ने सोशल मीडिया पर किया आपत्तिजनक कमेंट, गिरफ्तार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज