Home /News /uttarakhand /

शहीद मेजर विभूति की पत्नी ने पति को चूम कर दी अंतिम विदाई, कहा- जय हिंद मेरे हीरो

शहीद मेजर विभूति की पत्नी ने पति को चूम कर दी अंतिम विदाई, कहा- जय हिंद मेरे हीरो

मेजर ढौंढियाल की पत्नी निकिता ने ताबूत में रखे अपने शहीद पति को फ्लाइंग किस (चूमते हुए) देते हुए अंतिम विदाई दी. ये तस्वीर जिसने भी देखी उसकी आंखों से आंसू छलक पड़े.

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए देहरादून के मेजर विभूति ढौंडियाल को पूरे राजकीय सम्मान के साथ लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी. शहीद मेजर की पत्नी निकिता कौल ढौंडियाल ने कहा कि उन्हें अपने पति की शहादत पर गर्व है. शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता कौल ढौंडियाल ने कहा कि ये बड़ा दुख है. लेकिन इस बात का गर्व है कि उनके पति ने देश और जनता के लिए त्याग किया. मुझे उनकी शहादत पर गर्व है.

    शहीद मेजर की पत्नी निकिता कौल ढौंडियाल ने देशवासियों को संदेश देते हुए कहा, "जो चले गए उनसे कुछ सीख लें, दुनिया में बहुत सी चीजें होती हैं. पर सबसे बड़ी चीज होती है कौन किसके लिए कितना बलिदान देता है. यह जरूरी नहीं होता है कि आप डिफेंस में रहते हुए ही यह कर सकते हो. अगर आप किसी और फील्ड में हो आप जॉब करते हैं या कुछ भी करते हो आपको अपना काम ईमानदारी से करना चाहिए. ऐसा करने से बहुत सी चीजें तो अपने आप ठीक हो सकती हैं. अगर हम अपना काम ईमानदारी से करें तो बहुत से लोगों की जान तो वैसे ही बच जाएगी."

    इससे पहले शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता ने अंतिम विदाई के वक्त जो कुछ किया उसे देखकर पूरे देश की आंखें भर आईं. निकिता फूलों से सजे ताबूत में रखे अपने शहीद पति को देर तक निहारती रहीं. लेकिन उनकी आंखों के आंसू सूख चुके थे और इस हृदय विदारक दृश्य को देखकर हर कोई स्तब्ध था.

    मेजर ढौंढियाल की पत्नी निकिता ने ताबूत में रखे अपने शहीद पति को फ्लाइंग किस (चूमते हुए) देते हुए अंतिम विदाई दी. ये तस्वीर जिसने भी देखी उसकी आंखों से आंसू छलक पड़े. इससे पहले निकिता ने अपने शहीद पति को सैल्यूट भी किया.

    शहीद पति को फ्लाइंग किस देते हुए पत्नी निकिता कौल ढौंडियाल


    बता दें, मेजर ढौंढियाल और निकिता की शादी 10 महीने पहले ही हुई थी. उनकी शादी की सालगिरह 19 अप्रैल को है और मेजर ने निकिता से शादी की सालगिरह पर घर लौटने का वादा किया था.

    ये भी पढ़ें--

    उत्‍तराखंड के कई संस्‍थानों में कश्‍मीरी छात्रों के दाखिले पर रोक, सरकार भी लगाएगी पाबंदी

    JNU की शेहला राशिद पर FIR दर्ज, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप

    Tags: Dehradun news, Pulwama attack, Trivendra Singh Rawat, Uttarakhnad news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर