Uttarakhand News: ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल, 2 IPS और 7 PCS का ट्रांसफर

सरकार ने किया कई अधिकारियों का तबादला.

Transfer in Uttarakhand: उत्तराखंड सरकार ने 2 आईएएस (IAS) और 7 पीसीएस (PCS) अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड की तीरथ सरकार (Uttarakhand) ने कोरोना (COVID-19) संकट के बीच मंगलवार को ब्यूरोक्रेसी बड़ा बदलाव करते हुए 9 अधिकारियों का तबादला कर दिया है. सरकार ने दो 2 आईएएस और 7 पीसीएस अधिकारियों का ट्रांसफर (Transfer) किया है. आईएएस विजय कुमार यादव को सचिव प्रभारी वन एवं पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन का प्रभार दिया गया है. आईएएस आशीष कुमार चौहान को अपर सचिव धर्मस्व बनाया गया है. पीसीएस राजेंद्र कुमार को निदेशक समाज कल्याण की जिम्मेदारी दी गई है. पीसीएस विनोद गिरी गोस्वामी को निदेशक प्रशासन और मॉनिटरिंग पंतनगर विश्वविद्यालय उधम सिंह नगर बनाया गया है.



पीसीएस रामदत्त पालीवाल को परीक्षा नियंत्रक उत्तराखंड लोक सेवा आयोग हरिद्वार की जिम्मेदारी दी गई है. पीसीएस मोहम्मद नासिर को अपर निदेशक प्रशिक्षण निदेशालय हल्द्वानी का चार्ज मिला है. पीसीएस अशोक कुमार जोशी को अपर जिलाधिकारी नैनीताल बनाया गया है. पीसीएस अजब प्रसाद वाजपेई को महाप्रबंधक कुमाऊं मंडल विकास निगम नैनीताल और पीसीएस फिंचाराम चौहान को अपर जिलाधिकारी पिथौरागढ़ बनाया गया है.


कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया


राज्य में पिथौरागढ़ समेत कुछ पहाड़ी इलाकों को छोड़कर शेष राज्य में कोरोना का प्रकोप कम होता दिखाई दे रहा है और नए केसों के संख्या में लगातार गिरावट दिखी है. पिछले 50 दिनों में, अगर राज्य के आंकड़े देखे जाएं तो कोविड कर्फ्यू के कारण संक्रमण पर रोकथाम संभव दिखाई दी है. इन आंकड़ों को और बेहतर करने और राज्य में ​संक्रमण के हालात को और काबू में लाने के लिहाज़ से राज्य सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है, लेकिन साथ ही हल्की सी रियायतें भी नागरिकों के लिए दी हैं.

इससे पहले कहा जा रहा था कि कर्फ्यू अभी कुछ और आगे बढ़ाया जाएगा, जबकि क्षेत्रों के हिसाब से पाबंदियों में कुछ ढील दिया जाना भी संभव है. यह ठीक भी साबित हुआ जब सोमवार को राज्य सरकार ने 8 जून की सुबह तक कोरोना पाबंदियों को जारी रखे जाने का फैसला किया. इससे पहले 1 जून की सुबह 6 बजे तक कोविड कर्फ्यू राज्य में जारी था.

क्या खुलेगा और कब खुलेगा?

कोरोना कर्फ्यू को 8 जून की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है. हालांकि इस दौरान 1 जून और 5 जून को राशन की दुकानें खोली जा सकेंगी. इन दुकानों के खुलने का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा. वहीं, ज़रूरी सामान की दुकानें सुबह 8 बजे से 11 बजे के बीच ही खुल सकेंगी. बुक और स्टेशनरी की दुकानें केवल एक दिन 1 जून को खुलेंगी.