• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • देहरादून में खतरा टला नहीं, उत्तराखंड के इन​ ज़िलों में अभी और होगी भारी बारिश

देहरादून में खतरा टला नहीं, उत्तराखंड के इन​ ज़िलों में अभी और होगी भारी बारिश

देहरादून स्थित तापकेश्वर मंदिर का निचला तल बाढ़ के पानी की चपेट में. (Photo:ANI)

देहरादून स्थित तापकेश्वर मंदिर का निचला तल बाढ़ के पानी की चपेट में. (Photo:ANI)

Dehradun Cloudburst : उत्तराखंड की राजधानी में मंगलवार को बादल फटने की घटना के बाद हुई तबाही का जायज़ा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लिया. वहीं, मौसम केंद्र ने मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है. जानिए कैसे हैं हालात.

  • Share this:

    देहरादून. उत्तराखंड में भारी बारिश का खतरा अभी टला नहीं, खासकर देहरादून को अभी और आफत का सामना करना पड़ सकता है. नदी नालों के उफान पर आने के बाद देहरादून में अभी और भी बारिश के कारण तबाही के मंज़र दिख सकते हैं. उत्तराखंड के मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक की मानें तो 27 अगस्त तक देहरादून समेत पौड़ी, नैनीताल, टिहरी और ऋषिकेश में खास तौर से बेहद भारी या मूसलाधार बारिश होने से हालात बिगड़ सकते हैं. इन तमाम स्थानों के लिए हिदायतें जारी की गई हैं और खासकर यात्रियों को बेहद सावधान रहने को कहा गया है.

    देहरादून में मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात हुई भारी बारिश के चलते कई जगह आफत की तस्वीरें दिखीं. शहर के कई इलाकों में पानी भरने की खबरें आईं तो कई सड़कों व पुलों को नुकसान होने की भी. देहरादून के प्रसिद्ध तापकेश्वर मंदिर के दूसरे तल के स्तर तक नदी का बहाव देखा गया. यहां नदी के सामान्य जलस्तर से 15 फीट ऊपर बहने के समाचार आए. रिस्पना और बिंदल नदियों में बाढ़ जैसी​ स्थिति बन जाने के चलते बुधवार को लगभग पूरा शहर थम सा गया.

    ये भी पढ़ें : CM धामी का बड़ा ऐलान, कर्मचारियों को अब मिलेगा 28 फीसदी महंगाई भत्ता

    uttarakhand news, dehradun news, dehradun flood, dehradun rain, weather forecast, उत्तराखंड न्यूज़, देहरादून न्यूज़, देहरादून बाढ़

    देहरादून में भारी बारिश और बाढ़ जैसे हालात के बाद कई लोग मुसीबत के शिकार हुए.

    आखिर कहां फटा था बादल?
    राज्य के आपदा प्रबंधन अधिकारियों के हवाले से जो खबरें आईं, उनके मुताबिक खंबावाला गांव में सातला देवी मंदिर के पास बादल फटने की घटना हुई, जिसके बाद देहरादून के बाहरी हिस्सों में नदियां उफान पर आ गईं. न्यूज़18 ने बुधवार को आपको वीडियो और तस्वीरों के ज़रिये बताया कि किस तरह शहर के घरों और भवनों में पानी घुस गया. ये भी खबरें हैं कि कई जगह खंभे व पेड़ गिरे और कई दो पहिया वाहन बहाव में बह गए.

    सीएम धामी ने लिया जायज़ा
    देहरादून में बाढ़ जैसे हालात का मुआयना करने बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पहुंचे. दोनों ने राहत सामग्री के वितरण और बाढ़ से लोगों को हुए नुकसान के बारे में जायज़ा लिया. इस मौके पर धामी ने डीएम को प्राकृतिक आपदाओं से भविष्य में बचने के बारे में एक एक्शन प्लान तैयार करने के बारे में भी कहा. वहीं, एसडीआरएफ की टीमें जगह जगह पर बाढ़ में फंसे लोगों को बचाती हुई दिखीं. आईटी पार्क स्थित राज्य स्वास्थ्य प्राधिकार भवन में फंसे कई लोगों को भी एसडीआरएफ ने बचाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज