होम /न्यूज /उत्तराखंड /MCD Exit Polls: एग्जिट पोल के नतीजों से उत्तराखंड के भाजपा नेताओं की क्यों बढ़ी है बेचैनी?

MCD Exit Polls: एग्जिट पोल के नतीजों से उत्तराखंड के भाजपा नेताओं की क्यों बढ़ी है बेचैनी?

उत्तराखंड भाजपा नेताओं की एमसीडी चुनाव नतीजों पर नजर.

उत्तराखंड भाजपा नेताओं की एमसीडी चुनाव नतीजों पर नजर.

Uttarakhand News: दिल्ली के एमसीडी के चुनावों नतीजों पर उत्तराखंड बीजेपी की भी नजरें टिकी हुई हैं. इसका कारण है कि दिल् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दिल्ली के एमसीडी के चुनावों नतीजों पर उत्तराखंड बीजेपी की नजर.
दिल्ली एमसीडी क्षेत्र में सेकेंड लार्जेस्ट कम्युनिटी उत्तराखंडियों की है.
एग्जिट पोल के नतीजों ने उत्तराखंड के BJP नेताओं की टेंशन बढ़ाई.

देहरादून. बुधवार को दिल्ली एमसीडी के चुनावी नतीजे सामने आ जाएंगे. लेकिन, इससे पहले एग्जिट पोल के आंकडों ने एमसीडी की कमान आम आदमी पार्टी को सौंप दी है. एग्जिट पोल के इन्हीं नतीजों ने उत्तराखंड के भाजपाईयों में भी हलचल पैदा कर दी है. हालांकि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को उम्मीद है कि दिल्ली के नतीजे एग्जिट पोल को फेल कर देंगे.

दरअसल, दिल्ली में उत्तराखंडियों की अच्छी-खासी तादाद को देखते हुए भी बीजेपी ने दस कैंडिडेट्स को टिकट दिये थे. प्रचार के लिए उत्तराखंड बीजेपी के चार दर्जन से अधिक नेता महीने भर से दिल्ली में डेरा डाले हुए थे.

भाजपा प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट का कहना है कि दिल्ली में जो प्रवासी वोटर्स हैं उनका सीधा तौर पर उत्तराखंड से कनेक्शन है. लिहाजा, उत्तराखंड की कम्युनिटी के बीच जहां-जहां भी उत्तराखंड के नेता प्रचार में जाएंगे पार्टी को उसका फायदा मिलेगा. लेकिन अब तस्वीर कुछ और बनती नजर आ रही है.

बीजेपी के लिए टेंशन का कारण इसलिए भी है क्योंकि चंद महीनों बाद उत्तराखंड में भी नगर निगमों और निकायों के चुनाव होने हैं. दिल्ली में आम आदमी पार्टी को बढ़त मिली तो इसका इम्पैक्ट उत्तराखंड में भी देखने को मिल सकता है. निगम और निकाय चुनाव की पार्टी की राह थोड़ा मुश्किल हो सकती है.

Tags: CM Pushkar Singh Dhami, Dehradun news, Delhi MCD Election 2022, Exit Poll 2022, Mcd elections, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें